यूपी विधानसभा चुनाव 2017: 'जिसका जलवा कायम है, उसका बाप मुलायम है'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, पहली पोलिंग 11 फरवरी को है, ऐसे में हर पार्टी ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, बावजूद इसके कि वो सत्तासीन पार्टी है और पिछले चुनाव में अपने दम पर सबसे ज्यादा सीटें लेकर आयी है।

सपा में चाचा-भतीजा और पिता-पुत्र वार

पार्टी के अंदर पिछले दिनों जिस तरह से चाचा-भतीजा और पिता-पुत्र वार हुआ है, उसने सपा के खिलाफ विरोधियों को मुंह खोलने का मौका दे दिया है, जिससे सपा को चुनावों में नुकसान हो सकता है, ऐसे बहुत सारे मुद्दों पर सीएम अखिलेश यादव ने इंडिया टीवी के मेगा कॉन्क्लेव 'चुनाव मंच' में खुलकर अपनी बात रखी।

'जिसका जलवा कायम है, उसका बाप मुलायम है'

कार्यक्रम के होस्ट रजत शर्मा ने जब अखिलेश से पूछा कि एक वक्त था, जब कहा जाता था कि 'जिसका जलवा कायम है उसका नाम मुलायम है' और आज कहा जाता है 'जिसका जलवा कायम है, उसका बाप मुलायम है'.. जिसका जवाब मुस्कुराते हुए अखिलेश ने दिया।

मुलायम सिंह का जलवा आज भी बरकरार

अखिलेश ने कहा कि जलवा हमेशा नेताजी( मुलायम सिंह यादव) का था, है और हमेशा रहेगा, वो कभी नहीं बदलने वाला, हमारे विचार किसी एक मुद्दे पर अलग-अलग हो सकते हैं लेकिन हम कैसे अलग हो सकते हैं, वो नेताजी के साथ-साथ मेरे पिता भी तो हैं और पिता-पुत्र के रिश्ते कभी नहीं बदलते।

सपा कल भी नेताजी की थी, आज भी है और हमेशा रहेगी

पिता के साथ विश्वासघात के आरोप पर अखिलेश ने कहा कि सपा आज भी नेता जी की है। बाप-बेटे के बीच में छोटी-मोटी नोंक-झोंक तो होती ही रहती है। पिछले कुछ समय से पार्टी में जो कुछ हुआ वो राजनीतिक परिस्थितियों की वजह से हुआ लेकिन अब सब ठीक है, हम नेताजी को जीत का तोहफा देंगे। हम उनके साथ थे, हैं और हमेशा रहेंगे और उनका स्नेह और आशीष मेरे और पार्टी के साथ है, बस और क्या चाहिए।

'गठबंधन पर नेता जी की सहमति भी थी और नाराजगी भी'

कांग्रेस के साथ यूपी में चुनावी गठबंधन पर पिता और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह की असहमति पर अखिलेश ने कहा कि 'गठबंधन पर नेता जी की सहमति भी थी और नाराजगी भी, लेकिन अब सब ठीक है, इस चुनाव में गठबंधन 300 से ज़्यादा सीट जीतेगा। जो दो युवा सोच के लोग साथ आए हैं तो निश्चित तौर पर चीजें बदलेंगी, हमें भरोसा है कि जनता हमारे साथ होंगी क्योंकि हम तोड़ने की नहीं जोड़ने की राजनीति करते हैं। हमारा फोकस केवल सत्ता नहीं बल्कि यूपी का विकास है।

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: स्टार प्रचारक बनीं बहू-बेटियां, रोचक दंगल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
No war between me and my Father Mualyam Singh said Son Akhilesh Yadav in India TV Show. SP-Cong alliance got his blessings said CM.
Please Wait while comments are loading...