यूपी विधानसभा चुनाव 2017: सपा की पहली लिस्‍ट आने के बाद शुरु हुई कांग्रेस की अहम बैठक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी 191 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट आने के साथ ही कांग्रेस की अहम बैठक शुरु हो गई है। कांग्रेस के उत्‍तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद और राजबब्‍बर की बैठक चल रही है। इस बैठक में कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद हैं। आपको बताते चले कि समाजवादी पार्टी की तरफ जारी 191 लोगों की जारी लिस्‍ट में कांग्रेस की जीती हुई 9 सीटों पर भी समाजवादी पार्टी ने अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं।

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017: समाजवादी पार्टी की पहली लिस्‍ट आने के बाद शुरु हुई कांग्रेस की अह

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष किरणमय नंदा ने कहा है कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस को सिर्फ 54 सीटें मिलनी चाहिए पर हम उनको 84-85 सीटें दे सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि पहले-दूसरे और तीसरे चरण में कांग्रेस के लिए हमने 18 सीटें छोड़ दी हैं। उन्‍होंने बताया कि सोमवार को समाजवादी पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। किरणमय नंदा ने कहा है कि अभी कांग्रेस से गठबंधन को लेकर बातचीत फाइनल नहीं हुई है और समाजवादी पार्टी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में समाजवादी पार्टी 300 से ज्‍यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

वहीं समाजवादी पार्टी के राज्‍यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने किरणमय नंदा के गठबंधन को लेकर दिए गए बयान को उनका निजी बयान बताया है। नरेश अग्रवाल ने कहा कि मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अंतिम फैसला किया जाएगा। अभी अखिलेश यादव ही गठबंधन की संभावनाओं पर नजर बनाए हुए हैं। ऐसे में चुनावों से पहले उत्‍तर प्रदेश में होने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सवाल उठना शुरु हो गए हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up assembly election 2017 first list of sp candidates create tension among possible alliance
Please Wait while comments are loading...