यूपी चुनाव: आज आ सकती है बीजेपी की पहली सूची, संगीत सोम-सुरेश राणा का नाम भी शामिल

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी में लोकसभा चुनाव के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी की नजरें अब विधानसभा चुनावों पर टिकी हुई हैं। बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज सामने आ सकती है। माना यही जा रहा है कि पार्टी एक बार फिर से ध्रुवीकरण की रणनीति पर आगे बढ़ेगी। यही वजह है पार्टी के संभावित उम्मीदवारों में संगीत सोम और सुरेश राणा का नाम फाइनल हो चुका है। संगीत सोम और सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर दंगे में आरोपी हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने जिस तरह से उत्तर प्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया था और प्रमुख विपक्षी दलों को करारी शिकस्त दी थी। पार्टी की नजर एक बार फिर से वैसा ही प्रदर्शन करने पर है।

sangeet som BJP के संभावित उम्मीदवारों में संगीत सोम-सुरेश राणा का नाम

यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी की पहली लिस्ट आज

यूपी में बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज सामने आ सकती है। इससे पहले पार्टी के संभावित उम्मीदवारों को लेकर कुछ नाम सामने आ गए हैं। संभावित उम्मीदवारों को लेकर पार्टी प्रदेश में खास रणनीति के तहत फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है। इसमें बीजेपी के करीब आधा दर्जन विधायकों का टिकट काट दिया गया है। बीजेपी की संभावित उम्मीदारों की सूची देखें तो अधिकतर सीटों पर नए उम्मीदवारों को टिकट देने पर जोर दिया गया है। यूपी चुनाव में बीजेपी की ओर से चर्चा थी कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को टिकट दिया जा सकता है। हालांकि संभावित उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में शायद उनके नाम शामिल नहीं है। उनकी उम्मीदवारी पर अभी चर्चा नहीं की गई है। ऐसे ही बीजेपी के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा को इस बार टिकट दिया जा सकता है। संभावना है कि उन्हें पार्टी मथुरा में विधानसभा चुनाव लड़ा सकती है।

इसके साथ-साथ बीजेपी के प्रत्याशियों की जो संभावित सूची सामने आई है, उनमें उन लोगों के नाम हैं जो हाईकमान की लिस्ट में आगे चल रहे हैं। जिन सीटों पर उसमें आगरा, लखीमपुर,मुरादाबाद और खुर्जा की सीटें शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर जिले के पलिया से रोमी साहनी, निघासन से रामकुमार वर्मा, गोला से अरविंद गिरी, श्रीनगर से मंजू त्यागी, धौराहरा से बाला प्रसाद अवस्थी, लखीमपुर सदर से अनूप गुप्ता, कस्ता से सौरभ सिंह सोनू और मोहमद्दी से लोकेंद्र प्रताप सिंह को टिकट दिया जा सकता है। मुरादाबाद शहर से भाजपा ने रितेश गुप्ता, कांठ से उत्तम पाल, बिलारी से सुरेश सैनी, मुरादाबाद देहात से हरिओम शर्मा और कुंदरकी से रामवीर सिंह के नाम की चर्चा है।

बात आगरा की करें तो यहां आगरा ग्रामीण विधान सभा से हेमलता दिवाकर, फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा ,खेरागढ़ से नवीन जैन, बाह से राजा अरिदमन सिंह, और एत्मादपुर से बबिता चौहान को पार्टी ने टिकट दिए जाने की संभावना है। वहीं खुर्जा से बिजेंद्र खटीक और शिकारपुर से अनिल शर्मा को टिकट मिल सकता है। सूत्रों की माने तो इस सूची में किसी भी बदलाव की कम संभावना है। जानकारी के मुताबिक इन सीटों पर उम्मीदवारों को तभी बदला जाएगा जब समाजवादी पार्टी कोई बदलाव करे।
इसे भी पढ़ें: यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की पहली सूची, संभावित उम्मीदवार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up assembly election 2017 BJP first probable candidate list.
Please Wait while comments are loading...