यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने जारी की 191 सपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सपा की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा की पहली लिस्ट जारी की है। इसमें 191 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। 36 जिलों को लेकर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया।

akhilesh

शिवपाल यादव को जसवंतनगर सीट से मिला टिकट

अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट में चाचा शिवपाल यादव को जसवंत नगर सीट से टिकट दिया गया है। वहीं रामपुर से आजम खान चुनाव मैदान में होंगे। शामली से मनीष चौहान को और नोएडा से सुनील चौधरी को टिकट दिया गया है। अखिलेश यादव की लिस्ट से अतीक अहमद का टिकट कट गया है। अतीक अहमद की जगह कानपुर कैंट से मोहम्मद हसन रुमी को टिकट दिया गया है।

सपा उम्मीदवारों की सूची में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को भी टिकट दिया गया है। अब्दुल्ला आजम को रामपुर की स्वार सीट से टिकट दिया गया है। नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को भी टिकट दिया गया है। उन्हें हरदोई से चुनाव मैदान में उतारा गया है। दादरी से राजकुमार भाटी को टिकट दिया गया। लखीमपुर से उत्कर्ष वर्मा को टिकट दिया गया है। कैराना से नाहिद हसन को, बुढ़ाना से प्रमोद त्यागी, सरधना से अतुल प्रधान, मथुरा से अशोक अग्रवाल, रामनगर से अरविंद गोप को टिकट दिया गया है। साहिबाबाद से वीरेंद्र यादव, गाजियाबाद से सागर शर्मा, हापुड़ से तेजपाल, गढ़मुक्तेश्वर से मदन चौहान को टिकट दिया गया है।

यूपी चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से गठबंधन किया है। इसी के बाद पार्टी ने 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। टिकट बंटवारे में अखिलेश यादव का असर साफ दिख रहा है। हालांकि उम्मीदवारों के चयन में पिता मुलायम सिंह यादव की ओर से दी गई उम्मीदवारों की लिस्ट का भी ध्यान रखा गया है।
इसे भी पढ़ें:- अखिलेश यादव की 191 उम्मीदवारों की लिस्ट में जमकर चली टीपू की तलवार

देखिए सपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up assembly election 2017: Akhilesh Yadav released the first list of 191 SP candidates.
Please Wait while comments are loading...