यूपी चुनाव में उतरने को तैयार देश का सबसे पुराना उम्मीदवार, जानिए उनकी उम्र

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जहां कई बड़े राजनीतिक दल उम्मीदवारों के चयन को लेकर माथापच्ची में जुटे हुए हैं। इस बीच देश के सबसे पुराने और बुजुर्ग उम्मीदवार ने भी चुनाव मैदान में फिर से उतरने की तैयारी कर ली है। इस चुनाव में उतरने की योजना बना रहे सबसे पुराने और बुजुर्ग उम्मीदवार का नाम डॉक्टर हरि सिंह आजाद है। 91 साल की उम्र में डॉक्टर हरि सिंह आजाद चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं। उनका घर मेरठ के डट्टावाली गांव में है। आजाद देश के सबसे पुराने उम्मीदवारों में से एक हैं। सोमवार को वो यूपी चुनाव में उतरने के लिए नामांकन करेंगे।

poll

डॉक्टर हरि सिंह आजाद देश के सबसे पुराने उम्मीदवारों में से एक हैं। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में पटना से चुनाव लड़ने वाले रामसुंदर दास ने भी 91 वर्ष की उम्र में नामांकन किया था। डॉक्टर आजाद ने बताया कि मैं मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ूंगा। मेरे समर्थक नामांकन के दौरान तय राशि का भुगतान करेंगे। बता दें कि हरि सिंह आजाद पेशे से डॉक्टर हैं। उनके परिवार को अभी तक इस बात की जानकारी नहीं है कि वो एक बार फिर से चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं। हरि सिंह आजाद ने बताया कि मेरे लिए चुनाव लड़ना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले मैंने 11 बार चुनाव लड़ा है। उन्होंने 8 बार लोकसभा चुनाव लड़ा है, दो बार विधानसभा चुनाव में उतरे हैं वहीं एक बार उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में भी उम्मीदवारी की। आजाद ने बताया कि मैं राष्ट्रपति बनना चाहता था लेकिन मैं जीत नहीं सका।

यूपी चुनाव में डॉक्टर हरि सिंह आजाद मतदाताओं में कितना असर डाल सकेंगे ये तो चुनाव के बाद पता चलेगा। फिलहाल 91 साल की उम्र में जिस तरह से उन्होंने चुनाव में उतरने की योजना बनाई है ये बड़ा ही काबिलेतारीफ है। उनका साफ कहना है कि मैं लोगों की सेवा करना चाहता हूं वो मैं अपने पेशे की वजह से करता हूं। फिलहाल चुनाव लड़ने के पीछे उन्होंने साफ कहा कि उनके समर्थकों की वजह से ही वो ये फैसला लेने में कामयाब हुए। उनके समर्थक ही नामांकन के दौरान दी जाने वाली राशि जमा कराएंगे।

इसे भी पढ़ें:- टिकट बंटवारे से खफा सपा विधायक आशीष यादव ने छोड़ी पार्टी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up assembly election 2017: 91 year age merrut man one of the oldest candidate in the country.
Please Wait while comments are loading...