इलाहाबाद: पुलिस से भिड़े भाजपाई, प्रत्याशी हर्षवर्द्धन समेत 500 पर एफआईआर

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। विधान सभा चुनाव के लिये इलाहाबाद में चल रही नामांकन प्रकिया के दौरान अतिउत्साह से लबरेज भाजपाई पुलिस टीम से ही भिड़ गये। मामले में इंस्पेक्टर कर्नलगंज मनोज तिवारी की तहरीर पर शहर उत्तरी से भाजपा प्रत्याशी हर्षवर्धन बाजपेई समेत उनके सैकड़ों समर्थकों पर एफआइआर दर्ज हुई ।

Read Also: मथुरा: अमित शाह का जुबानी हमला, कहा एक से मां तो दूसरे से बाप है परेशान

पुलिस से भिड़े भाजपाई, प्रत्याशी हर्षवर्द्धन समेत 500 पर एफआईआर

इन सभी के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने, आचार संहिता का उल्लंघन करने, बदसलूकी और बिना इजाजत जुलूस निकालने व 7 सीएलए एक्ट की धारा के तहत रिपोर्ट लिखी गई है। मामले को लेकर भाजपा राष्ट्रीय कोर कमेटी ने नाराजगी जताई और स्पष्ट किया कि कोई भी प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन न करे।

बता दे कि कलेक्ट्रेट में नामांकन करने जा रहे हर्ष के साथ हजारों का हुजूम था। कलेक्ट्रेट बैरियर के पास हुजूम को पुलिस ने रोका तो भाजपाई, पुलिस से ही भिड़ गये।

जाम से जूझ रहा है शहर

प्रत्याशियों के साथ आ रही भीड़ से कलेक्ट्रेट व उसके आसपास के इलाके में दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। शहर पूरी तरह जाम के झाम में फंसा दिख रहा है। समर्थकों के हुजूम को संभालने के लिए पुलिसकर्मी इधर से उधर दौड़ लगा रहे है। लेकिन हर प्रत्याशी के साथ वैसी ही भीड़ और वैसी ही समस्या से परेशानी बढ गई है।

इन बड़े नामों ने किया नामांकन

इलाहाबाद की विभिन्न विधानसभा सीटों से कई बड़े नामों ने नामांकन दाखिल किया। शहर दक्षिणी से सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी परवेज अहमद टंकी, पूर्व मंत्री व फाफामऊ विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी विक्रमाजीत मौर्य, प्रतापपुर विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी, शहर दक्षिणी से भाजपा प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी, फूलपुर से भाजपा प्रत्याशी प्रवीण पटेल , शहर उत्तरी से भाजपा प्रत्याशी हर्ष बाजपेयी ,हंडिया विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी निधि यादव, कोरांव से बसपा प्रत्याशी राजबलि जैसल ,बारा विधानसभा सीट से प्रत्याशी अशोक गौतम, शहर उत्तरी से अमित श्रीवास्तव, करछना से दीपक पटेल, हंडिया से हाकिम लाल, शहर पश्चिमी से पूजा पाल, शहर दक्षिणी से माशूक खान आदि ने दो-दो सेटों में अपने पर्चे दाखिल किये।

Read Also: पीएम मोदी के जवाब में अब अखिलेश ने बताया SCAM का ये मतलब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tussle between Police and BJP workers in Allahabad happened during nomination procession of party candidate.
Please Wait while comments are loading...