यूपी के पीलीभीत में बाघ ने बिस्तर से घसीट कर शख्स को मार डाला, नरभक्षी घोषित

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में इन दिनों दहशत का माहौल है। यहां एक बाघ अब तक 5 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। वन विभाग ने उसे नरभक्षी घोषित कर दिया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

पीलीभीतउत्तर प्रदेश स्थित पीलीबीत जिले में दहशत का माहौल है। यहां नरभक्षी घोषित किए जा चुके बाघ ने चार व्यक्तियों को अपना शिकार बनाया ही था, गुरूवार के दिन पांचवे शख्स को भी अपना शिकार बना लिया। नरभक्षी बाघ को पकड़ने के लिए प्रदेश के वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उसे जल्द ही पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

यूपी के पीलीभीत में बाघ ने बिस्तर से घसीट कर शख्स को मारा डाला, नरभक्षी घोषित

जिला के वन संरक्षक वी.के. सिंह के मुताबिक बाघ एक अच्छा शिकारी नहीं है। उसे किसी तरह का संक्रमण हुआ है, जिसके चलते वो ऐसी आसामान्य हरकते कर रहा है।

कहा कि बाध पास में ही मौजूद हिरण या बकरी को निशान नहीं बना रहा है बल्कि इंसानों को निवाला बना रहा है।

बाघ नर है या मादा...

सिंह ने कहा कि फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि बाघ नर है या मादा। बाघ को कैद करने के लिए ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे सिंह ने जानकारी दी कि बाघ ने पहली बार बीते साल 27 नवंबर को जंगल के पास की बस्ती में एक शख्स का इंसान पर हमला किया।

इसके बाद उसने बीते साल ही दिसंबर, और फिर 11 जनवरी 2017 को हमला किया। इसके 2 बाद उसने 5 से 7 फरवरी के बीच दो लोगों पर हमला कर उन्हें मार डाला। पीलीभीत जिले के पास स्थित टाउन के पास पुरनपुर गांव में उसने ये सारे हमले किए हैं।

सो रहे शख्स को घसीट कर मार डाला

स्थानीय लोगों की मानें तो बाघ ने हाल ही में किए गए हमले में मच्छर दानी के भीतर सो रहे शख्स को घसीट कर मार डाला। वहीं सिंह के मुताबिक बाघ ये सारे हमले 8 से 12 किलोमीटर के दायरे में ही कर रहा है।

नरभक्षी बाघ को पकड़ने के लिए 4 हाथियों को टाइगर रिजर्व में उतारा गया है। सिंह ने बताया कि लखनऊ से 3 पशुचिकित्सकों को बुलाया गया है। कहा कि हम उसे गिरफ्त में करने की कोशिश करेंगे और बहुत ही खराब स्थिति में उसे मारेंगे। ये भी पढ़ें:बुलंदशहर: भाई की हत्या के बाद रालोद प्रत्याशी मनोज गौतम का बयान, कहा हर हाल में जीतना है चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tiger kills five in Uttar Pradesh, declared 'man-eater' in pilibhit.
Please Wait while comments are loading...