सपा में मचे घमासान पर अखिलेश-मुलायम का यह पोस्टर हुआ वायरल

समाजवादी पार्टी के भीतर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच मचे घमासान पर इस मैग्जीन का कवर फोटो हो रहा है वायरल।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। आपको याद होगा जब इंडिया टुडे मैग्जीन ने बाबा रामदेव की योग मुद्रा पर एक तस्वीर अपनी कवर पेज पर छापी थी जो काफी सुर्खियों में रहा था और उस तस्वीर को सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर साझा की थी। लेकिन उस तस्वीर के बाद एक और मैग्जीन ने सपा विवाद पर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की तस्वीर साझा की है जो काफी चर्चा में है। हालांकि यह तस्वीर बाबा रामदेव की तस्वीर की तरह उतनी दिलचस्प नहीं है लेकिन इस तस्वीर के जरिए उस संदेश को बखूबी दिखाया गया है जो पार्टी के भीतर चल रहा है।

mulayam

इस तस्वीर में ग्लोबल पॉप कल्चर और स्थानीय राजनीति को मुलायम और अखिलेश के जरिए दिखाने की कोशिश की गई है, जिसमें अखिलेश को ल्यूक स्काइवाकर की तरह आधुनिक वेशभूषा में हाथ में तलवार लिए हैं जबकि मुलायम सिंह यादव हॉलीवुड की लोकप्रिय फिल्म स्टार वार्स के डार्थ वेडर के तौर पर दिखाया गया है। मैग्जीन ने सपा संग्राम पर एक कवर स्टोरी भी की है जिसका शीर्षक है कि क्या यादव परिवार युद्ध की ओर है या फिर ये सब सिर्फ चर्चा में आने के लिए है।

इसे भी पढ़ें- यूपी में चुनाव आचार संहिता को ताक पर रखकर 'अखिलेश लैपटॉप' का वितरण

तस्वीर के जरिए मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच छिड़ी जंग को बखूबी दिखाया गया है। स्टार वार्स फिल्म के पोस्टर की तर्ज पर पिता-पुत्र विवाद को दिखाया गया है, जिसमें वृद्ध पिता शासन के बोझ तले दबा है और वह अपने बेटे का सामना करता है, जोकि शीर्ष पर पहुंचने के लिए अपना दावा ठोकता है। हालांकि इसमें यह देखना दिलचस्प है कि क्या रामगोपाल यादव ओबी वैन केनोबी की भूमिका समाजवादी पार्टी में निभा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
This cover Photo of magazine on Samajwadi party rift between Akhilesh and Mulayam says a lot and goes viral on social media.
Please Wait while comments are loading...