पीएम मोदी की नोटबंदी पर इस बच्चे ने उठाया अहम सवाल, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर की रात को नोटबंदी की घोषणा क्या की, हर तरफ इसके फायदे और नुकसान को लेकर बहस शुरू हो गई। अब मोदी सरकार की तरफ से लिए गए इस फैसले को 3 महीने से भी अधिक हो चुके हैं और इसी बीच सोशल मीडिया पर स्कूल के एक बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ये बच्चा प्रधानमंत्री के इस फैसले पर कुछ सवाल खड़े कर रहा है। बच्चे ने पूछा है कि आखिर कालाधन बाहर लाने के लिए की गई नोटबंदी से कितने नेताओं का कालाधन बाहर निकला है?

पीएम मोदी की नोटबंदी पर इस बच्चे ने उठाया अहम सवाल, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
 ये भी पढ़ें- इस बार के चुनाव में मायावती के हाथियों को ढका नहीं जाएगा

उत्तर प्रदेश में रहने वाले इस बच्चे का नाम है अर्चित कुमार। अर्चित ने कहा कि पीएम मोदी के इस फैसले से सिर्फ जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। ऐसा नहीं है कि अर्चित को सिर्फ मोदी सरकार या पीएम मोदी के बारे में पता हो और उसने कहीं से सुनी-सुनाई बात को दोहरा दिया हो, बल्कि अर्चित को अन्य राजनेताओं की भी पूरी जानकारी है। अर्चित को अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, मायावती और अन्य नेताओं के बारे में और उनके बयानों के बारे में भी अच्छी जानकारी है। ये भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी के बचाव में उतरे अनुपम खेर, राहुल गांधी को दिया करारा जवाब

अर्चित की पसंदीदा नेता मायावती हैं। वह कहते हैं कि वह खुद भी पिछड़े वर्ग से आते हैं और मायावती पिछड़े वर्ग और दलित वर्ग के लोगों का पूरा ख्याल रखती हैं। जब अर्चित से पूछा गया कि लोगों का आरोप है मायावती सिर्फ अपनी मूर्तियां लगवाती हैं और पार्क बनवाती हैं, इस पर उनकी क्या राय है तो अर्चित ने बड़ी ही समझदारी से बोलते हुए कहा कि वह पार्क मायावती ने इसलिए बनवाए हैं, ताकि दलित और पिछड़े वर्ग के लोग उस पार्क में बैठकर अपनी समस्याओं पर चर्चा कर सकें। अर्चित ने बताया कि रोजनीति के बारे में ये सारी जानकारी उन्हें खबरों से होती हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
the video of school kid goes viral on social media talking about demonetisation
Please Wait while comments are loading...