यूपी चुनाव: बहराइच में जब्त की गई 10,000 लीटर शराब, 80 गिरफ्तार

Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइच। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही शराब की तस्करी भी जिले में अचानक बढ़ी है। अब तक 10 हजार लीटर शराब बरामद हुई है। 80 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें 48 महिलाएं शामिल हैं। हालांकि महिलाओं को मौके पर ही जमानत दे दी गई। लेकिन चुनाव के चलते शराब की डिमांड बढ़ी है। उसी तर्ज पर तस्करी में भी इजाफा हुआ है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी बड़े पैमाने पर बलहा, नानपारा और मटेरा क्षेत्र में शराब परोसने के मामले सामने आए थे। इस बार भी वही स्थिति है। हालांकि अब तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

Read Also: वाराणसी: 'अमित शाह के करीबी ने टिकट देने के लिए मांगे 1 करोड़ रुपए'

चुनाव: बहराइच में जब्त की गई 10,000 लीटर शराब, 80 गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव में जिला प्रशासन पूर्ण सख्ती का दावा कर रहा है। पारदर्शितापूर्ण चुनाव की बात कही जा रही है। इसके बावजूद गांव और जंगल से सटे इलाकों में मदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी और उनके समर्थक शराब का सहारा ले रहे हैं। हालात यह हैं कि शराब की डिमांड अचानक बढ़ी है। जिसके चलते कच्ची शराब का कारोबार तो फैला ही है, नेपाल से भी शराब की तस्करी बढ़ गई है। चुनाव की घोषणा होने पर आचार संहिता लागू हो गई थी।

तब से अब तक आबकारी, पुलिस और एसएसबी ने मिलकर छह हजार लीटर कच्ची शराब बरामद की है। जबकि नेपाल के बांके और बर्दिया से तस्करी करके भारत भेजी जा रही चार हजार लीटर कच्ची व नेपाली सौंफी शराब बरामद हुई है। इस कारोबार में 80 लोग गिरफ्तार किए गए। जिनमें 48 महिलाएं शामिल हैं। महिलाओं को मौके पर ही जमानत देकर छोड़ दिया गया। आबकारी विभाग और पुलिस महकमा भले ही शराब के कारोबार पर शिकंजा कसने का दावा कर रहा है। लेकिन यह दावा हवा हवाई दिख रहा है। घाघरा, सरयू, कौड़ियाला और गेरुआ नदियों के कछार में शराब की भट्ठियां धधक रही हैं। इस बार भी पिछले चुनाव का फंडा कुछ प्रत्याशी और उनके समर्थक अपनाकर वोट हासिल करने की जुगत में हैं।

गठित हैं दो टीमें, लगा है काफी हद तक अंकुश

जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप मिश्रा ने बताया कि चुनाव में शराब का कारोबार बढ़ता है। इसको देखते हुए जिले को दो सेक्टरों में बांटकर छापेमारी करवाई की जा रही है। पूर्वी क्षेत्र में इंस्पेक्टर वाणी विनायक मिश्र व पश्चिमी क्षेत्र में इंस्पेक्टर सुबोध श्रीवास्तव की अगुवाई में छापेमारी चल रही है। पुलिस और एसएसबी की भी मदद ली जाती है।

Read Also: गंगा-यमुना दोआब में क्या भाजपा की नैया पार कराएंगी साध्वी निरंजन ज्योति?

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ten thousands liter wine captured in Bahraich by police.
Please Wait while comments are loading...