यूपी में योगी राज शुरू, स्वाति सिंह को भी मंत्रिमंडल में मिली जगह

योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती को ललकारने वाली स्वाति सिंह को भी अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत जीतने के बाद आज से भारतीय जनता पार्टी का शासन शुरू हो गया है। पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया। दो डिप्टी सीएम के साथ आज योगी आदित्यनाथ से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वो उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री बनें है। योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

 Swati Singh take oath as Ministers of State (Independent) in Uttar Pradesh Government

उनके साथ-साथ 22 कैबिनेट मंत्री और 9 स्वतंत्र प्रभार के मंत्रियों ने भी शपथ ली। योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती को ललकारने वाली स्वाति सिंह को भी अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया है। स्वाति ने राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) के शपथ लिया। आपको बता दें कि अपने पति भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे दयाशंकर सिंह की बसपा सुप्रीमों मायावती पर अभद्र टिप्पणी के बाद सुर्खियों में आई स्वाति ने थोड़े ही वक्त में अपनी पहचान बना ली। उनके जुझारू तेवर की वजह से दिल्ली तक में उनकी गूंज सुनाई थी। भाजपा के शीर्ष नेताओं को भी वो अपने इसे जुझारू और तेज तर्रार स्वभाव से प्रभावित कर सकी और पहली बार चुनाव लड़कर जीत हासिल की और मंत्रिमंडल में भी शामिल हो गई।

महज 6 माह के भीतर की उनकी प्रोफाइल बदल गई। सरोजनीनगर से चुनाव लड़ा और 28 हजार वोटों से बसपा के उम्मीदवार को पटखनी दी। स्वाति सिंह ने मायावती के खिलाफ चुनाव लड़ने के चुनौती दी थी। आपको बता दें ति 20 जुलाई को मऊ में दयाशंकर सिंह ने जब मायावती पर अभद्र टिप्पणी की तो बसपा की प्रतिक्रिया स्वाभाविक थी। बसपा कार्यकर्ताओं ने खूब धरना प्रदर्सन किया और जयाशंकर की पत्नी और बेटी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए, जिसके बाद स्वाति अपने पति की अभद्र भाषा के खिलाफ खड़ी हुई और सीधे मायावती पर हमलावर हुई। स्वाति के इसी तेवर को देखते हुए ही भाजपा ने उन्हें पार्टी महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बनाया और सरोजनीनगर सीट से टिकट दी। स्वाति ने पार्टी को निराश नहीं किया और भारी जीत हासिल कर पार्टी में अपनी पैठ बनाकर आज यूपी में मंत्री बन गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Swati Singh take oath as Ministers of State (Independent) in Uttar Pradesh Government.
Please Wait while comments are loading...