बहराइच: किसानों को गन्ना खरीद का भुगतान न करने पर चीनी मिल के गोदाम किए गए सील

चिलवरिया के सिंभावली सुगर मिल किसानों द्वारा खरीदे गए गन्ने के भुगतान में अरसे से कोताही बरत रहा है। इसके चलते महीने भर पहले चीनी मिल प्रशासन को गन्ना विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइच। चिलवरिया चीनी मिल में किसानों के खरीदे गए गन्ने का भुगतान अब तक किसानों को नहीं हुआ है। लगभग 54 करोड़ रुपए की बकायेदारी है। इस मामले में किसानों ने शासन और प्रशासन में शिकायत की तो चीनी मिल को नोटिस जारी किया गया लेकिन इसके बावजूद भुगतान नहीं हुआ। जिसके चलते डीएम की तरफ से गठित टीम ने चीनी मिल पहुंचकर गोदाम सील कर दिया और गन्ना किसानों के भुगतान करने के निर्देश मिल प्रशासन को दिए गए हैं।

Read more: VIDEO: बांके बिहारी मंदिर में किन्नरों ने ढोंगी के फाड़े कपड़े, पीट-पीटकर नकल करने का सिखाया सबक

किसानों को गन्ना खरीद का भुगतान न करने पर चीनी मिल के गोदाम किए गए सील

चिलवरिया के सिंभावली सुगर मिल किसानों द्वारा खरीदे गए गन्ने के भुगतान में अरसे से कोताही बरत रहा है। इसके चलते महीने भर पहले चीनी मिल प्रशासन को गन्ना विभाग की ओर से किसानों का बकाया भुगतान करने के लिए नोटिस जारी किया गया। इसके बार कई बार रिमाइंडर भेजा गया लेकिन चीनी मिल प्रशासन ने भुगतान की कवायद तक शुरू नहीं की। मिल प्रशासन की इस अनदेखी को गंभीरता से लेते हुए गन्ना आयुक्त ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उसी के तहत जिला अधिकारी ने तहसीलदार राकेश कुमार, जिला गन्ना अधिकारी रामकिशन और सहकारी समिति सचिव राजेश कुमार की अगुवाई में टीम गठित कर चीनी मिल का गोदाम सीज करने के आदेश दिए।

किसानों को गन्ना खरीद का भुगतान न करने पर चीनी मिल के गोदाम किए गए सील

जिला गन्ना अधिकारी ने बताया कि चिलवरिया चीनी मिल पर लगभग 54 करोड़ की बकायेदारी है। नोटिस जारी करने के बावजूद बकाया भुगतान न करने पर टीम ने गोदामों को सील कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर चीनी मिल प्रशासन भुगतान करने में फिसड्डी रहा तो गोदाम की चीनी को बेचकर किसानों का भुगतान किया जाएगा।

Read more: FB के बाद Whatsapp पर भी सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक फोटो वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sugar mill warehouses sealed for non-payment of sugarcane purchase by farmers in Bahraich
Please Wait while comments are loading...