इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रनेता को मारी गोली, हालत नाजुक

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद । उत्तर प्रदेश स्थित इलाहाबाद में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र नेता को देर रात गोली मार दी गई । घटना सीएमपी कालेज के पास हुई । गोली छात्र नेता के सीने में लगी है। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां हालत नाजुक बनी हुई है । घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ों छात्र अस्पताल के बाहर जमा हो गये।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रनेता को मारी गोली, हालत नाजुक

बवाल बढ़ने की संभावना को देखते हुये इलाके में भारी फोर्स तैनात कर दी गई । इलाके में तनाव व दहशत के साथ आक्रोश का माहौल बना हुआ है।

एसएसपी ने छात्र बाहुल्य इलाकों में अलग से पुलिस स्कॉट ड्यूटी लगाई गई जबकि सीएमपी डिग्री कालेज से लेकर यूनिवर्सिटी के मुख्य कैंपस व कटरा के आसपास के इलाके में पुलिस चौकसी बढायी गई है। पुलिस के अनुसार घटना छात्र राजनीति को लेकर हुई है। हालांकि देर रात तक कोई तहरीर नहीं दी गई थी। इसलिये कोई मुकदमा नहीं लिखा जा सका है।

सीएमपी की राजनीति में किंग मेकर

घायल छात्र नेता जितेन्द्र सिंह है। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के सीएमपी कालेज के पास अच्छे लाज में रहकर वह पढाई कर रहे हैं। इस वक्त प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे हुये है। दरअसल इस समय सीएमपी कालेज से चुनाव की तैयारी पूरे सवाब पर है। जिससे छात्र गुटों में गहमागहमी का माहौल चल रहा था।

जितेन्द्र का कद कालेज राजनीति में किंग मेकर के दायरे का हो चुका है। जिससे वह विरोधी गुटों के निशाने पर रहता है। बीच देर शाम लगभग 9 बजे वह सड़क पर निकले थे, कि बाइक सवार हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया। जितेन्द्र के सीने में गोली मारी गई है और हालत बेहद ही नाजुक बनी हुई है।

जितेन्द्र के सैकड़ों समर्थक देर रात तक अस्पताल के बाहर ही जुटे हुये हैं। फिलहाल पुलिस ने चौकसी बढा दी हैं और जितेन्द्र के परिजनों को सूचना दी गई है। पुलिस राजनैतिक प्रतिद्वंदियों की सूची बनाने के साथ नजदीकियों से पूछताछ कर रही है।

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि सूचना मिलते ही छात्र नेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है । हालात नियंत्रित हैं। पुलिस सुरक्षा बढाई गयी है। अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। फिलहाल घटना के बारे में जांच की जा रही है।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Student leader shot in allahabad
Please Wait while comments are loading...