2017 के संग्राम से पहले महागठबंधन की तैयारी में जुटी सपा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। पिछले काफी दिनों से सपा परिवार में नूराकुश्ती के बाद एक बार फिर से पार्टी आगामी 2017 के चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। 5 नवंबर को सपा के रजत जयंती के कार्यक्रम में पार्टी तमाम उन पार्टियों को जोड़ने की कोशिश कर रही है जिन्‍होंने जेपी आंदोलन में हिस्सा लिया था।

2017 के संग्राम से पहले महागठबंधन की तैयारी में जुटी सपा

महागठबंधन की कोशिशें शुरू

यूपी में चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने महागठबंधन के लिए अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं। एक तरफ जहां आज शिवपाल सिंह ने कहा कि लोहियावादी और चौधरी चरण सिंह को मानने वालों को सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ साथ आने की जरूरत है तो दूसरी तरफ अन्य पार्टियों को साथ लाने के लिए वह दिल्ली रवाना हो गए हैं।

नीतीश, शरद लालू, देवेगौड़ा को भेजेंगे न्योता

शिवपाल यादव आज मुलायम सिंह यादव का संदेश लेकर दिल्ली रवाना हो गए हैं। इस दौरान वह जनता परिवार को साथ लाने की कोशिश करेंगे। शिवपाल, शरद यादव, नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव और एचडी देवेगौड़ा को न्योता देंगे और उन्हें लखनऊ में एक साथ मंच पर लाने की कोशिश करेंगे।

5 नवंबर को हागा रजय जयंती कार्यक्रम

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी 5 नवंबर को लखनऊ के जेनेश्वर मिश्रा पार्क में रजत जयंती का कार्यक्रम मनाएगी। इस कार्यक्रम में तमाम जनता पार्टी के नेता साथ आ सकते हैं। कार्यक्रम की तैयारी में तमाम पार्टी के नेता जुट गए हैं। खुद मुलायम सिंह यादव ने इस कार्यक्रम के संचालन की जिम्मेदारी गायत्री प्रजापति को दी है।

यूपी भवन में रुकेंगे शिवपाल

यहां गौर करने वाली बात यह है कि शिवपाल यादव दिल्ली में अपने प्रवास के दौरान वह मंत्रियों के गेस्ट हाउस में नहीं रुकेंगे बल्कि वह यूपी भवन में रुकेंगे जहां विधायक ठहरते हैं।

बहरहाल, देखने वाली बात यह है कि सपा में जिस तरह से चाचा-भतीजा दो कुनबे में बंट गए हैं, उसके बीच पार्टी किस स्तर तक अंदरूनी मतभेद को मिटाकर आगामी चुनावी मैदान में उतरती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samajwadi party starts its efforts to bring Janta leader together in ahead of UP poll.
Please Wait while comments are loading...