यूपी चुनाव: सपा-कांग्रेस के प्रत्याशी यहां भी आमने-सामने, जानिए क्या है मतभेद

कभी बृजलाल बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेताओं में आते थे। पहले कहा जा रहा था कि रमेश खटीक पर्चा वापस करेंगे लेकिन उन्होंने भी चुनाव हाई कामान के कहने पर इसे बरकरार रखा है।

Subscribe to Oneindia Hindi

ललितपुर। महरौनी विधानसभा सीट पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आमने-सामने आ गए हैं। गठबंधन के बंटवारे में यह सीट कांग्रेस के खाते में गई थी। लेकिन अब समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने भी नामांकन कर ताल ठोक दी है। इनका कहना है की मुझे पार्टी हाईकमान द्वारा निर्देश मिला है। सपा जिलाध्यक्ष ने सरकार द्वारा दी गई सौगातों के बारे में बताया की इस विधानसभा में दो तहसील देने का काम किया है। इसी मुद्दे को लेकर प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने बसपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा है।

Read more:Video-अखिलेश बने रईस के शाहरुख, पीएम मोदी पुलिसवाले के दबंग अंदाज में

यूपी चुनाव: सपा-कांग्रेस के प्रत्याशी यहां भी आमने-सामने, जानिए क्या है मतभेद

कभी बृजलाल बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेताओं में आते थे। पहले कहा जा रहा था कि रमेश खटीक पर्चा वापस करेंगे लेकिन उन्होंने चुनाव हाई कामान के कहने पर इसे बरकरार रखा है। वह पार्टी सिंबल को लेकर जन संपर्क में जुट गए हैं।

जीत की राहें आसान नही हैं। 2012 के चुनाव में यह सीट बसपा की झोली में गई थी। जिन्होंने भाजपा के उम्मीदवार मनोहर लाल को 1,773 मतों से तो सपा प्रत्याशी मुन्ना रजक को 3,617 मतों से हराया। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी जो वर्तमान में सपा प्रत्याशी हैं इन्हें 30,271 मतों के अंतर से पराजित किया था। पूर्व में रमेश खटीक ही यहां से कांग्रेस प्रत्याशी थे। रमेश 2014 के लोकसभा के चुनाव में काग्रेस को छोड़कर सपा में शामिल हुए।

Read more: वाराणसी: एक फीट की मूंछ के साथ किया नामांकन, कहा यही देती है हिम्मत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP-Congress against each other from Mehrauni seat in Lalitpur
Please Wait while comments are loading...