यूपी चुनाव: सपा-कांग्रेस गठबंधन पर मुलायम का रुख नरम, पढ़िए, क्या कहा उन्होंने?

भले ही मुलायम सिंह यादव के रुख में अभी नरमी दिख रही हो लेकिन सपा-कांग्रेस गठबंधन को लेकर पहले उन्होंने सवाल उठाए थे। यहां तक कि उन्होंने प्रचार से भी इंकार कर दिया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन से नाराज नजर आ रहे मुलायम सिंह यादव के रुख में नरमी देखने को मिली है। उनसे जब पूछा गया कि क्या सपा-कांग्रेस गठबंधन के सभी उम्मीदवारों को उनका आशीर्वाद मिलेगा तो इस पर मुलायम सिंह यादव का जवाब था...हां बिल्कुल। उनके इस बयान के बाद साफ हो गया है कि कहीं न कहीं मुलायम सिंह यादव के रुख अखिलेश यादव और उनके गठबंधन के फैसले को लेकर रुख नरम हुआ है।

mulayam यूपी चुनाव: SP-कांग्रेस गठबंधन पर मुलायम के रुख दिखी नरमी...

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर मुलायम सिंह यादव ने जताई थी नाराजगी

इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने सपा-कांग्रेस गठबंधन को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि यूपी चुनाव में कांग्रेस से समाजवादी पार्टी का गठबंधन नहीं होना चाहिए था। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह दिया कि चुनाव प्रचार के दौरान वो खुद सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस को दिए गए 105 सीटों पर उम्मीदवार उतारने के लिए भी कह दिया था। हालांकि उस समय यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के साथ हैं। उन्हें विश्वास है कि मुलायम सिंह यादव सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए प्रचार जरुर करेंगे।

पूरा मामला उस समय सामने आया था जब लखनऊ में अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ रोड शो किया था। जिसमें उन्होंने औपचारिक तौर पर गठबंधन का ऐलान किया था। इसी के बाद मुलायम सिंह यादव ने इस गठबंधन सवाल खड़े करते हुए आवाज बुलंद की थी। उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार से इंकार किया था। हालांकि अब उनके रुख में नरमी के संकेत नजर आ रहे हैं। उनसे जब पूछा गया कि अगर सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार उनसे आशीर्वाद मांगेंगे तो क्या उन्हें आशीर्वाद मिलेगा? इस मुलायम सिंह यादव ने जवाब दिया...'हां...बिल्कुल'। बता दें कि यूपी में गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी 248 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।
इसे भी पढ़ें:- यूपी चुनाव: टिकट बंटवारे से खफा बीजेपी और RSS का एक वर्ग, क्या चुनाव में बिगाड़ेंगे खेल?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP-Cong alliance will get his blessings what says Mulayam Singh Yadav.
Please Wait while comments are loading...