सपा प्रत्याशी का टिकट कटा तो सड़क पर उतरे समर्थक, हाईकमान खिलाफ नारेबाजी

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बुलंदशहरसमाजवादी पार्टी के बुलंदशहर की सदर सीट से प्रत्याशी मुस्तकीम अल्वी का टिकट कटने के बाद प्रत्याशी समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। प्रत्याशी समर्थकों ने पार्टी हाईकमान और जिलाध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पार्टी समर्थकों ने पार्टी के जिला कार्यालय पर लगे जिलाध्यक्ष के पोस्टरों की भी फाड़ डाला।

बुधवार को जारी लिस्ट में कटा टिकट

बुधवार को जारी लिस्ट में कटा टिकट

बुधवार का पार्टी हाईकमान ने 325 प्रतियाशियों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में बुलंदशहर सदर सीट से प्रत्याशी मुस्तकीम अल्वी का टिकट काटकर सपा ने शुजात आलम पर भरोसा जताया है। इस खबर को सुनने के बाद बुलंदशहर में प्रत्याशी समर्थक सड़कों पर उतर आए। प्रत्याशी समर्थकों ने काला आम चौराहे को जाम कर दिया और उसके बाद समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर जोरदार हंगामा किया। समर्थकों की मांग थी कि मुस्तकीम अल्वी का टिकट काटकर समाजवादी पार्टी ने गलत किया है। पार्टी मुस्तकीम को प्रत्याशी बनाए नहीं तो विधानसभा चुनावों में पार्टी का बहिष्कार कर दिया जायेगा।

9 महीने पहले हुआ था अल्वी का टिकट

9 महीने पहले हुआ था अल्वी का टिकट

मुस्तकीम अल्वी पिछले 9 महीनों से सपा के प्रत्याशी थे। लेकिन बुधवार को जारी हुई नई लिस्ट में मुस्तकीम का नाम काटकर सुजात आलम का नाम शामिल कर लिया गया। मुस्तकीम अल्वी ने अपने टिकट कटने का कारण जिला अध्यक्ष दिनेश गुर्जर को बताया। अल्वी ने कहा कि जिलाध्यक्ष ने उनसे 20 लाख रुपयों की मांग की थी जो नोटबंदी के चलते वो पूरी नहीं कर सके। इसीलिए जिलाध्यक्ष ने उनके खिलाफ गलत रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को भेज कर उनका टिकट कटवा दिया। सपा के जिला कार्यालय पर हंगामा कर रहे प्रत्याशी समर्थकों को पुलिस ने शांत करने का काफी प्रयास किया, लेकिन समर्थक के हंगामा जारी रखने पर पुलिस ने प्रत्याशी समर्थकों के माइक तोड़ दिए और उन्हें वहां से हटा दिया गया।

अल्वी समाज लेगा सपा से बदला

अल्वी समाज लेगा सपा से बदला

अल्वी समाज के प्रदेश अध्यक्ष जमीलुद्दीन ने कहा कि अल्वी समाज ने सपा का बहिष्कार कर दिया है। उन्होंने अल्वी समाज के 42 हजार मतदाताओं से सपा का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि टिकट कटने का कारण परिवारिक विवाद है। शिवपाल, मुलायम और अखिलेश में अभी विवाद चल रहा है, टिकट कटने का मामला बुलंदशहर सीट पर ही नहीं और भी कई और सीटों पर हुआ है।

'प्रत्याशी बनने के बाद अल्वी कर रहे थे गलत काम'

'प्रत्याशी बनने के बाद अल्वी कर रहे थे गलत काम'

मुस्तकीम अल्वी ने जिलाध्यक्ष पर 20 लाख रुपये मांगने के आरोप लगाते हुए कहा कि इसकी हाईकमान से शिकायत की जाएगी। अल्वी ने कहा में जमीनी नेता हूं और पिछले पांच सालों से मेहनत कर रहा हूं। सपा जिलाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने बताया कि मुस्तकीम अल्वी को टिकट दिया गया था लेकिन पिछले 5 महीनों से पार्टी के किसी कार्य में भाग नहीं ले रहे थे पार्टी हाईकमान ने उनकी जांच करवाई और जांच के बाद उनका टिकट काट दिया गया। 20 लाख रूपए के सवाल उन्होंने कहा कि अल्वी जी तो किसी के बारे में कुछ भी कह सकते है। मेरी ईमानदारी मेरा कर्म है और अल्वी प्रत्याशी बनने के बाद जितने गलत काम कर रहे थे वो मैं वक्त आने पर बताऊंगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sp Candidate ticket chopped, supporters raises slogans
Please Wait while comments are loading...