अमेठीः रोमांचकारी हुआ मुकाबला, दो रानियों के बीच फंसे गायत्री

अमेठी में एक राजा की दो रानियां भाजपा और कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। उन दोनों की टक्कर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गायत्री प्रजापति से है।

Subscribe to Oneindia Hindi

अमेठी। यूपी असेम्बली इलेक्शन में सबसे रोमांचकारी मुकाबला अमेठी सीट पर होने जा रहा है। वो ऐसे कि कांग्रेस प्रचार समीति के अध्यक्ष डा. संजय सिंह की पत्नी गरिमा सिंह बीजेपी के सिम्बल पर जहां पहले नॉमिनेशन कर चुकी हैं वहीं शुक्रवार को कांग्रेस के टिकट पर उनकी दूसरी पत्नी अमिता सिंह ने अपना नॉमिनेशन फाइल किया जहां उनके साथ उनके पति संजय सिंह बेटी आकांक्षा सिंह साथ रही। दोनों रानियों का मुकाबला सपा के प्रत्याशी गायत्री प्रजापति से है।

Read Also:मेरठ: शाहिद मंजूर के रोड शो को पुलिस ने रोका तो भिड़ गए समर्थक

संजय सिंह ने गरिमा व गायत्री पर बोला सीधा हमला

संजय सिंह ने गरिमा व गायत्री पर बोला सीधा हमला

कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी ने हमारे पारिवारिक विवाद में दखल देते हुए गरिमा सिंह को टिकट दे दिया। उन्होंने कहा कि मुझे गोली लगी थी तो मैं लन्दन के हॉस्पिटल में इलाज करवा रहा था और अमेठी में गरिमा सिंह चोरी करके महल की सम्पत्तियों को इलाहाबाद भेज रही थी।

संजय सिंह ने पत्नी गरिमा पर लगाए आरोप

संजय सिंह ने पत्नी गरिमा पर लगाए आरोप

बता दें कि गरिमा इलाहाबाद की मांडा रियासत की रहने वाली और पूर्व पीएम स्व0 वीपी सिंह की भतीजी है। संजय सिंह ने जोर देकर कहा उन्हें हमारी चिन्ता नहीं थी। उन्हे चिन्ता तो महल के सम्पत्तियों की थी और महल की सम्पत्तियां अमेठी के आम जनता की है। गरिमा को तो बीजेपी ने अमेठी रियासत का मजाक उड़ाने के लिए टिकट दिया है। अमेठी की एक ही रानी है वह रानी अमिता सिंह है।

अनन्त विक्रम सिंह ने मां पर लगाए गए संजय सिंह के आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट समेत कई ऐसे फोटोग्राफ हैं जिसमें उनकी मां लंदन के हॉस्पिटल में संजय सिह के बगल बैठी दिख रही हैं। हम व हमारी सभी बहनें माता जी के साथ दुख के उस दौर में थे और आज भी हैं।

अमेठी की सबसे अमीर प्रत्याशी हैं अमिता सिंह
अमिता सिंह के पास चल सम्पत्ति के तौर पर 1,42,99,828 रुपये है तो बारह करोड़ 68 लाख की अचल सम्पत्ति है। उनके ऊपर कोई कर्जे नही हैं। वाहन के तौर पर एसयू 500 व दो स्कॉर्पियो हैं।

गायत्री पर लगाया भू माफिया को संरक्षण देने के आरोप

गायत्री पर लगाया भू माफिया को संरक्षण देने के आरोप

सपा प्रत्याशी गायत्री प्रजापति पर हमला बोलते हुए संजय सिंह ने उनको चोर कहा। संजय ने कहा कि गायत्री अमेठी में जमीन कब्जा करवाता रहा। भू-माफियाओ को संरक्षण देता रहा इससे लडाई किसने लड़ी, इससे तो लगातार हमारी रानी अमिता सिह लड़ती रही। उन्होंने जोर देकर कहा कि अमेठी की रानी अमीता सिंह ही हैं।

संजय सिंह की दोनों पत्नी लड़ रही हैं चुनाव

संजय सिंह की दोनों पत्नी लड़ रही हैं चुनाव

बता दें कि अमिता सिंह ने भी गरिमा की ही तरह पति के कॉलम में डॉ संजय सिंह का नाम लिखा है। ऐसे में हिन्दू विवाह अधिनियम के प्रावधान जिसमें साफ लिखा है कि एक हिन्दू व्यक्ति की एक ही पत्नी हो सकती है दूसरी वैध नहीं हो सकती, के चलते अनन्त विक्रम ने भी नामांकन प्रक्रिया के अन्तिम क्षण में अमेठी विधानसभा से बतौर निर्दल उम्मीदवार नामांकन कर दिया ताकि पर्चा खारिज होने की दशा में गरिमा के बजाय उम्मीदवार बन सके। साथ ही, अनन्त ने हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल कर दी है जिससे उनके बगैर उनके पक्ष को सुने तलाक के मुद्दे पर कोई निर्णय न हो सके।

Read Also:इन सीटों पर सपा-कांग्रेस प्रत्याशियों ने आमने-सामने ठोकी ताल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP candidate Gayatri Prajapati contesting against two queens in Amethi.
Please Wait while comments are loading...