यूपी चुनाव: मुलायम की छोटी बहू का बोल्ड बयान, आरक्षण पर संघ की सोच से सहमत

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी विधानसभा के पहले चरण के चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कुछ ऐसा कह दिया जिससे विवाद हो गया है। अपर्णा यादव ने कहा कि वो जाति आधारित आरक्षण का विरोध करती हैं।

अपर्णा यादव के बयान पर उमा भारती ने साधा निशाना

अपर्णा यादव ने कहा कि वह अपनी बेटी के लिए आरक्षण नहीं चाहेंगी जबकि वो यादव परिवार (ओबीसी) से आती हैं। अपर्णा यादव ने कहा कि हम एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, तो ऐसे में हम जाति आधारित आरक्षण क्यों लें? इसी बयान पर विवाद हो गया है। बीजेपी ने अपर्णा यादव पर निशाना साधा है।

अपर्णा यादव ने जाति आधारित आरक्षण को लेकर की थी टिप्पणी

अपर्णा यादव ने जाति आधारित आरक्षण को लेकर की थी टिप्पणी

अपर्णा यादव के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने उन पर सीधा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि यादव परिवार की बहू अपर्णा का आरक्षण को लेकर दिया गया बयान अनुसूचित जातियों और पिछड़ों के प्रति समाजवादी पार्टी की मानसिकता को जाहिर करता है। समाजवादी पार्टी का जाति आधारित आरक्षण को खत्म किये जाने का यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।

अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से सपा उम्मीदवार

अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से सपा उम्मीदवार

उमा भारती ने आरोप लगाया कि अपर्णा यादव ये बयान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की सहमति पर दिया है। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी हमलावर रुख के बाद अपर्णा यादव ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी आरक्षण का विरोध नहीं किया। उन्होंने सिर्फ ये कहा है कि आरक्षण की सुविधा जाति के आधार पर नहीं बल्कि आर्थिक स्थिति के आधार पर दिया जाना चाहिए।

आरएसएस के रुख से सहमति जता रहा अपर्णा का बयान

आरएसएस के रुख से सहमति जता रहा अपर्णा का बयान

भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार करते हुए अपर्णा यादव ने कहा कि उनके पास कोई एजेंडा नहीं है इसलिए बातों को तोड़-मरोड़कर मुद्दा बना रहे हैं। बता दें आरक्षण को लेकर अपर्णा यादव का बयान कहीं न कहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की लीक से मिलता-जुलता नजर आ रहा है। आरएसएस की ओर से कई बार इस मुद्दे को उठाया जाता रहा है। बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले मोहन भागवत ने जाति आधारित आरक्षण का विरोध किया था, हालांकि बाद में उन्होंने बयान पर सफाई दी। इसी तरह से अभी हाल में संघ प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने भी जाति आधारित आरक्षण को लेकर टिप्पणी की थी। जिस पर काफी विवाद हुआ था। अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी आरक्षण पर बयान देकर तहलका मचा दिया है।

बीजेपी रीता बहुगुणा जोशी से है अपर्णा का मुकाबला

बीजेपी रीता बहुगुणा जोशी से है अपर्णा का मुकाबला

अपर्णा यादव का ये पहला विधानसभा चुनाव है। समाजवादी पार्टी ने उन्हें लखनऊ कैंट से उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी से है। रीता बहुगुणा जोशी 2012 में लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी। पिछले साल रीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस का दामन छोड़ कर बीजेपी का दामन थामा था। बता दें कि अपर्णा यादव, मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

इसे भी पढ़ें:- दिलचस्प है अपर्णा-प्रतीक यादव की प्रेमकहानी, बाली उम्र में ही कर बैठे थे इश्क

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP candidate aparna yadav says We do not need caste based reservation, BJP gets angry.
Please Wait while comments are loading...