उन्नाव: हाईवे पर 90 लाख के सोने के बाद अब मिली 60 लाख की नकदी

टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई। इसी हाईवे को दो दिन पहले 90 लाख का सोना पकड़ा गया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

उन्नाव। लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 25 पर पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब निरीक्षण के दौरान गाड़ी से साठ लाख रुपए बरामद हुए। पुलिस के पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्तियों द्वारा पैसे के संबंध में कोई कागजात नहीं दिखाया गया। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों को जांच के लिए बुलाया गया है। आयकर विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं। उसके पूर्व राष्ट्रीय राजमार्ग 25 पर ही टोल प्लाजा के पास तीन किलो सोना बरामद हो चुका है। जिसके बाद यह बड़ी रकम सामने आई है।

Read Also: पुलिस ने बरामद किया 3 किलो सोना, कीमत 90 लाख रुपये

उन्नाव: हाईवे पर 90 लाख के सोने के बाद अब मिली 60 लाख की नकदी

क्षेत्राधिकारी हसनगंज स्वतंत्र सिंह ने बताया कि लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए रूटीन में निरीक्षण का कार्य चल रहा था। टोल प्लाजा के निकट निरीक्षण के दौरान एक गाड़ी में बड़ी मात्रा में रुपए बरामद हुए। पुलिस उपाधीक्षक स्वतंत्र सिंह के नेतृत्व में चलाए जा रहे निरीक्षण के दौरान फ्लाइंग स्क्वॉड टीम व थाना सोहरामऊ की पुलिस भी मौजूद थी। गिनती के दौरान साठ लाख रुपए निकले।

पुलिस उपाधीक्षक स्वतंत्र सिंह ने बताया कि आयकर विभाग की टीम को बुलाया गया है। जो जांच कर रही है। पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों द्वारा तरफ से किसी प्रकार का रुपए संबंधी प्रमाण प्रस्तुत नहीं किया गया। जिससे मामला संदिग्ध लग रहा है। उल्लेखनीय है विधानसभा चुनाव को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य मार्गों पर बड़े पैमाने पर वाहनों का निरीक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान काफी मात्रा में नकदी व स्वर्ण धातु बरामद हो रही है। शराब की गाड़ियां भी बरामद हो रही हैं। पुलिस उपाधीक्षक हसनगंज के नेतृत्व में कानपुर से लखनऊ जा रही 60 लाख की नगदी जाँच के दौरान नवाबगंज टोल प्लाजा पर पकड़ी गई। इस मौके पर फ्लाइंग स्काट टीम के साथ थानाध्यक्ष सोहरामऊ अमित तोमर व थाना पुलिस मौजूद थी।

Read Also: सभी सीटों पर कड़ा मुकाबला, जानिए उन्नाव में किस पार्टी की क्या है स्थिति?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sixty lakhs rupees captured by police in Unnao.
Please Wait while comments are loading...