यूपी से आतंकी पकड़े जाने के बाद अब 6 बांग्लादेशी संदिग्ध चढ़े हत्थे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। यूपी से आतंकी पकड़े जाने के बाद अलर्ट पर रही खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर 6 संदिग्ध बांग्लादेशी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। ये सभी बांग्लादेशी यूपी के प्रतापगढ़ जिले में कई दिनों से डेरा जमाए हुए थे। इन्होंने नवाबगंज के लवाना इलाके के एक गेस्ट हाउस में किराए पर कमरा लिया था। खुफिया इनपुट जारी होते ही पुलिस ने गेस्ट हाउस की घेराबंदी की और आधा दर्जन बांग्लादेशी युवकों को हिरासत में ले लिया है।

यूपी से आतंकी पकड़े जाने के बाद अब 6 बांग्लादेशी संदिग्ध चढ़े हत्थे

गौरतलब है कि 15 अगस्त से पहले एक बार फिर आतंकी घटनाओं को लेकर खुफिया यूनिटो ने अलर्ट जारी किया है। जिसके क्रम में ये सनसनीखेज मामला सामने आया है। हालांकि बांग्लादेशी युवक यहां किस उद्देश्य से आए हुए हैं ये अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस की पूछताछ जारी है। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और अन्य डिफेंस एजेंसी के भी लोग पूछताछ कर जानकारी जुटा रहे है।

यूपी से आतंकी पकड़े जाने के बाद अब 6 बांग्लादेशी संदिग्ध चढ़े हत्थे

बांग्लादेशियों ने क्या बताया?

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बांग्लादेशी यूवकों से पूछताछ के बाद जो बातें सामने आई हैं उसकी सत्यता जांची जा रही है। उन्होंने बताया है कि खाड़ी देश सऊदी अरब में काम करने के दौरान उनकी प्रतापगढ़ के मनोज पटेल से दोस्ती हुई थी। वो सभी मनोज से ही मिलने आए थे और यहां गेस्ट हाउस में दो दिन से रुके हुए थे। उन सब ने ये भी बताया है कि वो सभी जून में ही भारत आ गए थे और भारत घूम रहे हैं। इलाहाबाद घूमने के बाद वो यहां आए हुए हैं। पुलिस का कहना है कि यूवकों ने इसी महीने वापस बांग्लादेश जाने की बात भी कही है। फिलहाल पुलिस इनकी सारी बातों को रिकॉर्ड कर रही है और विदेश मंत्रालय व खुफिया विभाग के जरिए इनकी बांग्लादेशी नागरिकता भी चेक की जाएगी।

यूपी से आतंकी पकड़े जाने के बाद अब 6 बांग्लादेशी संदिग्ध चढ़े हत्थे

अभी तक ये बाते आईं सामने

एसपी प्रतापगढ़ शगुन गौतम ने बताया कि 6 संदिग्ध बांग्लादेशी युवक पकड़े गए हैं। इनके पास से बांग्लादेश का पासपोर्ट और भारतीय टूरिस्ट वीजा मिला है। ये सभी जून महीने से ही देश में घूम रहे हैं। इतने लंबे समय से इनका यहां होना भी संदिग्ध है। इनकी बताई जानकारी को भी क्रॉस चेक किया जा रहा है। इनके बारे में पूरी डिटेल निकाली जाएगी।

Read more: श्मशान से गायब हुई लड़की की अधजली लाश, पिता की थ्योरी से चौंकी पुलिस, गांव वालों ने सुनी थी आवाजें

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Six Bangladeshi suspects arrested after terrorist from UP
Please Wait while comments are loading...