बीमार बाप ने स्ट्रेचर पर ही पांच बेटों के बीच संपत्ति का किया बंटवारा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। अपने बाद बेटों में संपत्ति को लेकर कोई विवाद ना हो इसलिए बीमार वृद्ध ने स्ट्रेचर पर ही पांच बेटों के बीच संपत्ति का बंटवारा किया। पुत्र भी उसे एंबुलेंस में कलक्ट्रेट स्थित निबंधक कार्यालय ले आए। जहां बीमार वृद्ध ने किसी प्रकार वसीयत की प्रक्रिया पूर्ण की। लिसाड़ी गेट स्थित तारापुरी निवासी निजामद्दीन पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं। तबीयत अधिक खराब होने पर निजामुद्दीन को अपने पांच बेटों के बीच संपत्ति के बंटवारे को लेकर होने वाली कलह की चिंता हो रही थी।

बीमार बाप ने स्ट्रेचर पर ही पांच बेटों के बीच संपत्ति का किया बंटवारा

अपने बाद संपत्ति के बंटवारे को लेकर बेटों के बीच झगड़ा न हो इसको लेकर वो काफी परेशान थे। बाद में बेटों की आपसी सहमति के बाद वृद्ध ने संपत्ति के वितरण के लिए वसीयत करने का निर्णय लिया। सोमवार की दोपहर पांचों बेटे उन्हें एंबुलेंस में लेकर निबंधक कार्यालय पहुंचे। यहां एंबुलेंस में ही वसीहत की कुछ प्रक्रियाओं को अधिवक्ता द्वारा पूरा किया गया। जबकि कुछ प्रक्रियाओं को पूर्ण करने के लिए बीमार वृद्ध को स्ट्रेचर पर लेकर कार्यालय के अंदर लाया गया।

बीमार बाप ने स्ट्रेचर पर ही पांच बेटों के बीच संपत्ति का किया बंटवारा

प्रक्रिया पूरी करने के दौरान निबंधक कर्मी द्वारा पूछे गए सवाल पर वृद्ध ने टूटे शब्दों में बताया कि मेरे बाद विवाद न हो इसलिए मैंने ऐसा किया है। उधर इस संबंध में वृद्ध के साथ आए बेटों से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने बात करने से साफ इंकार कर दिया। स्ट्रेचर द्वारा कार्यालय लेकर आने से कुछ देर के लिए लोगों का ध्यान बीमार बुजुर्ग पर गया। कुछ लोगों ने परिजनों से बात करने की कोशिश की पर परिजन घर का मामला बताकर शांत ही रहे।

Read more: बैंक में नौकरी के लिए हो जाइए तैयार, कीजिए आवेदन यहां...

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sick father divide the property among five sons on the stretcher
Please Wait while comments are loading...