शिवपाल ने जारी की 78 उम्मीदवारों की लिस्ट, सपा का टूटना तय

शिवपाल यादव ने जारी की 78 उम्मीदवारों की लिस्ट, नई लिस्ट के जारी होने के बाद समावजादी पार्टी में बंटवारे का जल्द हो सकता है औपचारिक ऐलान

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में चाचा-भतीजे के बीच जंग आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुकी है, अखिलेश यादव के 235 उम्मीदवारों की लिस्ट के जवाब में शिवपाल यादव ने देर रात 78 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। इस नई लिस्ट के साथ ही समाजवादी पार्टी की ओर से कुल 403 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह से देर रात कई दौर की मुलाकात के बाद शिवपाल ने इस लिस्ट को जारी किया है।

shivpal

मंत्री पप्पू निषाद का टिकट कटा
शिवपाल की नई लिस्ट में लखनऊ उत्तरी से अभिषेक मिश्रा, लालगंज से बचई सरोज, रायबरेली सरेनी से देवेंद्र प्रताप सिंह, अमेठी गौरीगंज से राकेश प्रताप सिंह को टिकट दिया गया है। जबकि इलाहाबाद पश्चिम से ज्योति यादव, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से गुफरान मलिक जोकि आशू मलिक के भाई हैं को टिकट दिया गया है। शिवपाल ने नई लिस्ट में मौजूदा मंत्री पप्पू निषाद का टिकट काट दिया है, वहीं पवन पांडेय की जगह गुफरान को टिकट दिया गया, जबकि संतकबीरनगर के मेहदावल से जयराम पांडेय को टिकट दिया गया है।

मंसूबों को सफल नहीं होने देना है- आजम
सपा के भीतर मचे इस महासंग्राम के बीच कैबिनेट मंत्री आजम खान ने कहा कि अच्छा है कि समय रहते बड़ों को सद्बुद्धि आए और जो लोग भी इस सरकार का पूरी तरह से सौदा कर रहे हैं उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाए। उन्होंने कहा कि वक्त है लोगों के पैरों की ओर देखा जाए, लोगों के भविष्य को देखा जाए। वहीं सीपी राय ने कहा कि यह पार्टी नेताजी मुलायम सिंह यादव की है और मुख्यमंत्री पार्टी के भीतर ही रहकर मुख्यमंत्री रह सकते हैं, बाहर रहकर नहीं।

इसे भी पढ़े- आखिरकार टूट की ओर बढ़ी समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

पार्टी के विघटन का ऐलान जल्द
इससे पहले अखिलेश यादव ने 235 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की थी, यही नहीं पवन पांडेय जिन्हें शिवपाल की लिस्ट में जगह नहीं मिली थी ने कहा था कि हमें अखिलेश यादव ने अपने क्षेत्र में जाने को कहा है और प्रचार करने को कहा है। सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि इन सभी विधायकों को अखिलेश यादव ने निर्देश दिए हैं कि वह चुनाव की तैयारी करें और उन्हें अलग चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ना है। लिहाजा जिस तरह से शिवपाल ने अपनी आखिरी लिस्ट जारी की है उससे साफ है कि अब सपा में दो भागों में बंट चुकी है और इसका अब बस औपचारिक ऐलान बाकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivpal Yadav releases list of 79 candidates hints clear split in the party. After the new list partition of samajwadi party likely to announce soon.
Please Wait while comments are loading...