यूपी चुनाव: चेकिंग के नाम पर व्यापारियों को परेशान कर रही पुलिस

आचार संहिता की वजह से लगातार पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान पूरे प्रदेश मे चलाया जा रहा है। लेकिन चेकिंग के दौरान पुलिस व्यापारियों को काफी ज्यादा परेशान कर रही है।

Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहांपुर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप बंसल आज शाहजहांपुर पहुचे जहां उनका व्यापारियों ने जमकर स्वागत किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष की एक होटल में स्वागत के दौरान मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि चेकिंग के नाम पर पुलिस व्यापारियों को परेशान कर रही है। व्यापारी अपनी दिन भर की कमाए हुए पैसे लेते जाते हैं तो पुलिस चेकिंग के नाम पर उसे सील करने मे देर नही लगाती है। जिससे व्यापारियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके लिए वह दो दिन पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, डीजीपी, और चुनाव आयोग से भी मिल चुके है। जिसके उन्होंने आश्वासन दिया है कि अब आगे से व्यापारियों को परेशान नही किया जाएगा। वहीं नोटबंदी पर कहा कि प्रधानमंत्री ने कालाधन और आतंकवाद खात्मे के लिए नोटबंदी की थी लेकिन ये दोनों चीजे अभी भी जस की तस बनी हुई है आने वाले विधानसभा चुनाव मे नोटबंदी का जवाब जनता बीजेपी को देगी। ये भी पढ़ें: बहराइच: भाजपा व सपा के नेताओं पर आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज

यूपी चुनाव: चेकिंग के नाम पर व्यापारियों को परेशान कर रही पुलिस

दरअसल शाहजहांपुर के एक होटल में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल का व्यापारियो के जोरदार स्वागत किया। उसके बाद संदीप बंसल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव के मद्देनजर लगे चुनाव आचार संहिता की वजह से लगातार पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान पूरे प्रदेश मे चलाया जा रहा है। लेकिन चेकिंग के दौरान पुलिस व्यापारियों को काफी ज्यादा परेशान कर रही है। पचास हजार रुपये से कम भी अगर व्यापारियों के पास पैसा मिलता है तो पुलिस उसे फौरन सील कर देती है। जिससे व्यापारियों मे खासा आक्रोश है। जिसके लिए वह दो दिन पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिले थे और परेशानी के बारे मे अवगत कराया था। जिसके बाद उन्होंने डीजीपी से बात करके फौरन बात करके इस परेशानी को दूर करने के लिए कहा था। ताकि व्यापारियों को किसी भी तरह की चेकिंग के दौरान परेशानी न हो सके।

संदीप बंसल की माने तो डीजीपी ने तत्काल पुलिस को आदेश कर दिए थे कि इस तरह से चेकिंग के नाम पर व्यापारियों को परेशान न किया जाए अगर इस तरह की पुलिस की कोई शिकायत उनके पास आती हें तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। वही संदीप बंसल का कहना था कि वह व्यापारियों की दिक्कते लेकर चुनाव आयोग से भी मिले थे। क्योंकि व्यापार को देखते हुए पचास हजार की राशी बहुत कम है जिसको वह बङता कर ढाई लाख कराने की कोशिश करेंगे।

वहीं नोटबंदी पर कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी करके व्यापारियों को चोर साबित कर दिया। जिस तरह से देश के व्यापारियों ने बीजेपी को मजबूत किया था। लेकिन अब आने वाले चुनाव मे व्यापारी बीजेपी को सबक सिखा देंगे। प्रधानमंत्री ने देश को पीछे धकेल दिया है। जिसको अब पहले जैसा लाने मे कई वर्षों का टाईम लग जाएगा। ये भी पढ़ें:शाहजहांपुर: टिकट मिलने के ठीक बाद बीजेपी कैंडिडेट ने आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
shahjahanpur police checking to traders while assembly election
Please Wait while comments are loading...