मुलायम के करीबी अंबिका चौधरी बसपा में शामिल, मायावती ने हाथों-हाथ दिया टिकट

सियासी गलियारों में चर्चा है कि अंबिका चौधरी पिछले कई दिनों से पार्टी और मुलायम सिंह यादव के कुनबे में मचे घमासान से नाराज थे।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जारी चुनाव हलचल के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। शनिवार को एक बड़े फेरबदल के तहत सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया। अंबिका चौधरी मुलायम सिंह यादव के करीबी नेता माने जाते हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में अंबिका चौधरी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। सियासी गलियारों में चर्चा है कि अंबिका चौधरी पिछले कई दिनों से पार्टी और मुलायम सिंह यादव के कुनबे में मचे घमासान से नाराज चल रहे थे।

ambika chaudhary मुलायम के करीबी अंबिका चौधरी बसपा में शामिल, पार्टी की कलह से थे नाराज

अंबिका चौधरी ने कहा कि वे पिछले 25 सालों से सपा से जुड़े रहे। पिछले कई दिनों से सपा में चल रही कलह से मैं परेशान था। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव के साथ दुर्व्यवहार किया। अंबिका चौधरी को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया कि बलिया की फेफना विधानसभा सीट से अंबिका चौधरी पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

भाजपा का सहयोग कर रही है सपा

बसपा की सदस्यता ग्रहण करते समय अंबिका चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव मुस्लिम विरोधी हैं। ये बात खुद मुलायम सिंह यादव ने कही है। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच के डर से समाजवादी पार्टी प्रदेश में भाजपा का सहयोग कर रही है। सपा प्रदेश में भाजपा को लाने के लिए साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों से निपटने के लिए ही वे बसपा में शामिल हुए हैं। ये भी पढ़ें- आरक्षण पर माया ने BJP को घेरा, सपा-कांग्रेस भी निशाने पर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Senior Samajwadi Party Leader Ambika Chaudhary joins BSP.
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK