शौचालय बनाने में अधिकारियों ने किया लाखों का घोटाला, कैसे पूरा होगा योगी का सपना?

Subscribe to Oneindia Hindi

हापुड़। उत्तर प्रदेश को स्वच्छा बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभियान छेड़ रखा है और कड़े निर्देश दिए हैं लेकिन अधिकारी उनके सपनों को पलीता लगाने में जुटे हैं। यूपी के जनपद हापुड़ में अधिकारियों की मिलीभगत का बड़ा मामला सामने आया है। ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों ने शौचालय बनाने के नाम पर बड़ा घोटाला किया है। अधिकारियों ने गांवों में शौचालय बनाने के नाम पर लाखों रुपये का चूना सरकार को लगाया है।

गांव शौचमुक्त! लेकन महिलाएं बाहर जाने को मजबूर

गांव शौचमुक्त! लेकन महिलाएं बाहर जाने को मजबूर

अधिकारियों, ग्राम प्रधान और सेक्रेट्री ने गांव में शौचालय बनवाने के बहाने अपनी जेबें गर्म कर ली हैं। ग्रामीणों के घरों में शौचालय भी बन गया और ग्रामीणों को ये तक नहीं पता चला कि उनके घर में शौचालय बनने के लिए कितना रुपया आया था और शौचालयों में कितना लगा? अधिकारियों ने सरकार को ये दो दर्शा दिया कि हमने गांव को खुले में शौच करने से मुक्त बना दिया है लेकिन आज भी महिलायें खुले में शौचालय जाने को मजबूर है। जब इस बारे में अधिकारियो से बात करनी चाही तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया ।

शौचालय बनाने के नाम पर कर दी खानापूर्ति

शौचालय बनाने के नाम पर कर दी खानापूर्ति

आपको बता दें की हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के कई गाँवों को सरकार की योजना द्वारा खुले में शौचालयों से मुक्त बनाना था। अधिकारियो ने गांव में खाना पूर्ति करने के लिए शौचालय बनवाने शुरू कर दिए। आरोप है की अधिकारियों ने शौचालय बनाने के लिए लाखों रुपये का घोटाला कर दिया है। ग्रामीणों के बैंक खाते में शौचालय के लिए 12 हजार रुपये आने थे लेकिन उनके खातों में वे रुपये नहीं आए और उनको शौचालय बनाकर दे दिया।

गांव में बने शौचालयों की हालत खराब

इन शौचालयों की हालत बेहद खराब हैं, ग्रामीणों का कहना है कि सिर्फ खानापूर्ति के लिए शौचालय बनाये गए है। बिना मानकों के ही अधिकारियों ने शौचालय बनाकर खड़े कर दिए है। ग्रामीणों का ये भी कहना है की उनके खाते में रुपये नहीं आये हैं। जब इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियो से बात करनी चाही तो उन्होंने मिलने से साफ़ मना कर दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Scam in govt toilet plan for villages in Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...