देख राहुल ये बार-बार सिडनी के बीच पर जाना छोड़ दे, अब मेरी तबीयत भी ठीक नहीं रहती

राहुल, देख अब मेरी तबीयत ठीक नहीं रहती अब तू थोड़ा बड़ा हो जा रे। तेरे हक में थोड़ा-बहुत माहौल बनता है तू निकल लेता है सिडनी के बीच पर।

Written by: रिज़वान
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों के चुनावों के चलते राजनीतिक पार्टियों में हलचल है। सभी अपनी-अपनी तरह से सियासी दाव-पेंच आजमा रहे हैं। उत्तर प्रदेश और पंजाब के चुनावों पर खासतौर से निगाह है। सपा, बसपा और भाजपा को चुनावों में कांग्रेस के मुकाबले कुछ ज्यादा तवज्जो दी जा रही है लेकिन अब राहुल गांधी ने पासा पलट दिया है। एक भाषण के बाद ही वो चर्चा में हैं। तो वो घर पहुंचकर मम्मी को ये सब बता रहे हैं और हमने कान लगा कर उनकी बातें सुन ली हैं।

देख राहुल ये बार-बार सिडनी के बीच पर जाना छोड़ दे

राहुल- मम्मी.. मम्मी... कहां हैं आप?
सोनिया- अरे क्या बाट है, बहुत खुश लग रहे हो. कुछ खास है?
राहुल-अरे मम्मी, आप भी ना... टीवी तो देखती नहीं है अभी-अभी जन वेदना सम्मेलन से आ रहा हूं. वहां मैंने वो कमाल किया, वो कमाल किया कि पूछिए मत।
सोनिया- हां मत बता, वैसे भी पता नहीं क्या करके आया होगा। अरे राहुल, देख अब मेरी तबीयत ठीक नहीं रहती अब तू थोड़ा बड़ा होजा रे।
राहुल- मम्मी, इत्ता बड़ा तो हो गया हूं मैं, लेकिन आप भी ना. खैर, मैने आज भाषण में मोदी बाबू का जो हाल किया कि पूछो मत।
सोनिया-हर बात में कह देता है पूछो मत, पूछो मत. मैं तो खुद ही नहीं पूछ रही थी तेरे कहने पर ही सुनने को बैठ गई। मैं तो डरती हूं तुझे सुनते हुए फैक्ट्री की जगह खेती करता है और खेती की तू कारखाना लगाता है।
राहुल- अरे मम्मी पुरानी बातें भूल जाइए, आज तो मैंने कहा कि मोदी जी तो अमिताभ बच्चन की तरह डायलॉग मारते हैं। और देखो मैंनें... मैंने ऐसे एक्टिंग भी की अमिताभ की तरह से हांय..
सोनिया- हे भगवान, तो अब तू राजनाति छोड़ कर फिल्मों में जाएगा क्या? मेरे अभिषेक बच्चन तू खानदान का चिराग है, तू अगर राजनीति छोड़ देगा तो कैसे होगा?
राहुल- मम्मी- आज पहली बार तो भाषण देकर मजा आया तो आप एक्टिंग करने को कह रही हैं। मम्मी आज जब मैंने भाषण दिया तो सबने बहुत ताली बजाई। मम्मी, बड़े-बड़े पत्रकार भी मेरी तारीफ कर रहे हैं।
सोनिया-अच्छा, ऐसा क्या कह दिया तूने?
राहुल- मैंने कहा कि हमने 70 सालों में बहुत कुछ किया, देश में जो दिख रहा है. सब हमारा दिया हुआ है लेकिन मोदी जी पैसा छीन रहे हैं। मैंने मोदी से पूछा कि बताओ कितना कालाधन आया. मैं आपको बता रहा हूं कि मोदी जी से इसका जवाब ना बनेगा। आप देख लेना?
सोनिया- मेरा लाल, आ जरा तेरी नजर तो उतार दूं, मैं तो जानती थी कि एक दिन तू ही मोदी जी की बोलती बंद करेगा। लेकिन तू किसी दफ्तर मैं काम करने वाले लड़के की तरह से मत किया कर।
राहुल- वो क्या मम्मी?
सोनिया- हर वीकएंड तू मिशन इंस्ताबुल पर निकल जाता है, ये बार-बार छुट्टी मनाने क्यों जाता है। थोड़ा-बहुत माहौल बनता है तू निकल लेता है सिडनी के बीच पर।
राहुल- मम्मी, इस बार कोई छुट्टी नहीं लूंगा और मैंने सम्मेलन में कह दिया है कि 2019 के बाद हम ही अच्छे दिन लाएंगे। और इस बात को चिंदबरम जी, मनमोहन जी ने सबने खूब सराहा है। आप मुझे अब बच्चा ना मानें..
सोनिया- सच्ची... वारी जाऊं. आज तो मैं बहुत ही खुश हूं मन कर रहा है आज मैं जोर से चिल्लाऊं..
राहुल-तो चिल्लाइए ना मम्मी, कौन रोकता है.
सोनिया- ओ, मेरा पप्पू पास हो गया.....
(यह एक व्यंग्य लेख है)

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
satire rahul gandhi and soniya gandhi talking about congress party
Please Wait while comments are loading...