वाराणसी: बीजेपी की तर्ज पर मोदी की काशी में सपा ने बनाया सोशल मीडिया वॉर रूम

By: priyanka
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। मिशन 2017 के लिए सभी राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अब 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के हथकंडे की नकल करना शुरू कर दी है। गौरतलब है कि अब बीजेपी की तर्ज पर समाजवादी पार्टी की टीम ने भी मिशन 2017 की जीत के लिए पीएम के गढ़ वाराणसी में सोशल मीडिया वॉर रूम तैयार कर लिया है।

ऐसा है ये सपा का सोशल मीडिया वॉर रूम

ऐसा है ये सपा का सोशल मीडिया वॉर रूम

एक कमरे में अपने अपने हाथों में लैपटॉप लिए ये युवा किसी एग्जाम की तैयारी नहीं बल्कि चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ये अखिलेश यादव की अखिलेश सेना है, जिन्होंने सोशल मीडिया वॉर रूम तैयार किया है। अखिलेश सरकार की योजनाओं को ये फेसबुक, व्हाट्स एप और ट्विटर के सहारे जनता तक पहुचा रहे हैं।

बीजेपी का पर्दाफाश करना है इनका उद्देश्य

बीजेपी का पर्दाफाश करना है इनका उद्देश्य

वाराणसी में ये टीम पूरे पूर्वांचल को देख रही है। जिसमें गठबंधन की सीट भी शामिल है। वॉर रूम का काम देख रहे युवजन समाजवादी के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष सिन्हा का कहना है कि जिस तरह 2014 में बीजेपी ने सोशल मीडिया के सहारे झूठ का पुलिंदा बांधा था उस झूठ का हम जवाब देते हुए जनता के बीच अखिलेश सरकार की योजनाओं को जनता के सामने ला रहे हैं।

18 घंटे तक काम होता है इस वॉर रूम में

18 घंटे तक काम होता है इस वॉर रूम में

बता दें कि वॉर रूम के मुख्य कार्यकर्ता बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि वैसे तो ये वॉर रूम चुनाव के पहले से ही काम कर रहा है। लेकिन जब से चुनाव का ऐलान हुआ है तब से इस वॉर रूम का कार्य और तेजी से बढ़ गया है। इस समय इस वॉर रूम को पूरे पूर्वांचल में 10 भागों में बांटा गया है, जिसमें कुल 18 घंटे तक काम चलता है।

इसलिए जरुरत हुई सपा को वॉर रूम की

इसलिए जरुरत हुई सपा को वॉर रूम की

अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी को किसी भी तरह से आगे नहीं जाने देते हैं शायद यही कारण है कि 2014 में जैसे बीजेपी ने सोशल मीडिया का सहारा लिया था अब वही काम समाजवादी पार्टी कर रही है। ये भी पढ़ें:सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी यूपी में शुरु करेंगी अपना चुनाव प्रचार

  
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
samajwadi party social media war room varanasi up election in uttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...