सपा ने जारी की प्रचारकों की लिस्ट, शिवपाल का नाम नदारद

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव के प्रचार के लिए तमाम दल अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट एक के बाद एक जारी कर रहे हैं, पहले कांग्रेस ने अपने 40 प्रचारकों की लिस्ट जारी की जिसके बाद सपा ने भी अपने प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी। लेकिन इस लिस्ट में भी सपा के भीतर के विवाद की झलक देखने को मिली। तमाम प्रचारकों की लिस्ट में चाचा शिवपाल यादव का नाम इस लिस्ट से नदारद दिखा।

sp

सपा के प्रचारकों की लिस्ट में एक तरफ जहां मुलायम सिंह यादव का नाम सबसे उपर है तो दूसरे नंबर पर अखिलेश यादव का नाम है। लेकिन 40 लोगों की लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम नदारद है। ऐसे में चुनाव प्रचार के दौरान यह देखना दिलचस्प होगा कि शिवपाल यादव जब जशवंतनगर से अपना प्रचार करेंगे तो उनके साथ पार्टी का कौन सा बड़ा नेता मंच साझा करता है। आपको बता दें कि पार्टी के भीतर के विवाद के बाद शिवपाल यादव को महज एक उम्मीदवार के तौर पर पार्टी के भीतर प्रोजेक्ट किया जा रहा है और चुनाव आयोग के फैसले के बाद वह अभी तक किसी भी सार्वजनिक मंच पर नजर नहीं आए हैं।

list

सपा के प्रचारकों की लिस्ट में उन तमाम लोगों के नाम शामिल हैं जो अखिलेश यादव के समर्थक है, जिसमे मुख्य रूप से किरणमय नंदा, आजम खान, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, राजेंद्र चौधरी हैंं। इस लिस्ट में सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन का नाम भी शामिल है। इसके अलावा अक्सर अपने बयानों को लेकर विवाद में रहने वाले अबू आजमी का भी नाम प्रचारकों की लिस्ट में नाम है।

इसे भी पढे़ं- यूपी चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने उतारी पूरी फौज, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह भी करेंगे प्रचार

अखिलेश यादव ने सभी सांसदों को प्रचार में उतारने का फैसला लिया है, जिसमें मुलायम सिंह यादव के अलावा डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव, तेज प्रताप यादव का नाम भी शामिल है। इसके अलावा जावेद आब्दी, कमाल अख्तर, अहमद हसन, नरेश उत्तम, रमेश प्रजापति, अहमद हसन, राजपाल कश्यप, राकेश यादव, बृजेश यादव का नाम शामिल है। गौरतलब है कि सपा-कांग्रेस के गठबंधन के बाद अखिलेश यादव ने आज से ही सुल्तानपुर में अपना चुनावी अभियान शुरु किया और यहां दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इस रैली में उन्होंने सपा सरकार की तमाम उपलब्धियों को लोगों के सामने रखा और सपा को विकास का एकमात्र विकल्प बताया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samajwadi party releases its list of campaigners for UP poll shivpal name missing. Shivpal Singh name has not been included in the campaigners list.
Please Wait while comments are loading...