सपा का नया अभियान एक मिस कॉल के बाद 60 सेकंड में जानिए पार्टी का घोषणापत्र

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सियासी संग्राम में मतदाताओं तक पहुंचने के लिए समाजवादी पार्टी ने नया तरीका ढूंढ़ निकाला है। पार्टी अपने घोषणा पत्र को लोगों तक महज एक मिस कॉल के जरिए उपलब्ध करा रही है। इसके लिए आपको पार्टी के नंबर पर मिस कॉल करनी होगी जिसके बाद एक कॉल बैक के जरिए 60 सेकंड के भीतर पार्टी के घोषणा पत्र के अहम बिंदु आप अपने फोन पर सुन सकते हैं। कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी कोई ऐसा तरीका नहीं छोड़ना चाहती है जिससे कि वह मतदाताओं के बीच अपनी पैठ को मजबूत कर सके।

जहां कार्यकर्ता नहीं पहुंचते वहां यह सुविधा अहम

जहां कार्यकर्ता नहीं पहुंचते वहां यह सुविधा अहम

समाजवादी पार्टी के वॉर रुम के सदस्य अंशुमान शर्मा इस स्कीम के बारे में बताते हुए कहते हैं कि यह सुविधा उन लोगों के लिए शुरु की गई है जहां पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच नहीं पा रहे हैं, लिहाजा इस अभियान के जरिए उन लोगों को भी पार्टी से जोड़ा जा सकता है जो हमारे कार्यकर्ताओं से दूर हैं। उनका कहना है कि पार्टी के कार्यकर्ता हर व्यक्ति के घर जाकर उन्हें पार्टी के बारे में बता रहे हैं और पार्टी की योजनाओं से उन्हें रूबरू करा रहे हैं लेकिन बावजूद इसके कई ऐसे इलाके हैं जहां पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच नहीं पा रहे हैं, लिहाजा पार्टी का यह अभियान काफी सार्थक साबित होगा।

60 सेकंड में घोषणा पत्र के 16 अहम बिंदु

60 सेकंड में घोषणा पत्र के 16 अहम बिंदु

जो लोग एक पार्टी को मिस कॉल देंगे उन्हें एक कॉलबैक की जाएगी और उन्हें महज 60 सेकंड के भीतर पार्टी के घोषणापत्र के अहम बिंदुओं को सुनाया जाएगा। अंशुमान का कहना है कि पार्टी के कार्यकर्ता लोगों के घर जा रहे हैं और उन्हें पार्टी की योजनाओं से रूबरू कराने के साथ एक पोस्टकार्ड भी दे रहे हैं जिसमें पार्टी की अहम योजनाओं के अहम बिंदुओं को छापा गया है। उन्होंने कहा कि अगर लोग हमारी पार्टी की योजनाओं से सहमत हैं तो हम उनसे अपील करते हैं कि वह हमें मिस कॉल करें हम उन्हें 60 सेकंड के भीतर पार्टी की अहम घोषणाओं के बारे में जानकारी देंगे। 60 सेकंड में पार्टी के 16 अहम बिंदुओं को लोगों तक पहुंचाया जाता है। वहीं इस ऑडियो को सुनने के बाद लोगों से एक नंबर दबाने को भी कहा जाता है कि अगर उन्हें ये बिंदु पसंद आए हो तो वह उसे दबा सकते हैं।

हॉरवर्ड से पढ़े अंशुमान संभालते हैं वॉर रूम का जिम्मा

हॉरवर्ड से पढ़े अंशुमान संभालते हैं वॉर रूम का जिम्मा

अंशुमान मिश्रा जोकि पार्टी के वॉर रूम का जिम्मा संभालते हैं वह हॉरवर्ड विश्वविद्यालय से पढ़े हुए हैं, वह अखिलेश यादव के साथ 2015 से जुड़े हैं और अभी तक वह 1.5 लाख लोगों तक फोन के जरिए जुड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह सुविधा पहले नोएडा, गाजियाबाद में शुरु की गई थी, जिसके बाद इसे बरेली, लखनऊ और कानपुर में शुरु किया गया है। उनका कहना है कि लोगों की प्रतिक्रिया काफी अच्छी है और हमें उम्मीद है कि आने वाले चरण में यह प्रतिक्रिया बढ़ेगी। अंशुमान का कहना है कि हम इस अभियान की पूरी जानकारी अखिलेश यादव को देते हैं ताकि वह अपनी चुनावी सभा में इन बातों को जिक्र कर सके और लोगों से कनेक्ट कर सके।

1.5 लाख वॉलंटियर व कार्यकर्ताओं का फीडबैक अहम

1.5 लाख वॉलंटियर व कार्यकर्ताओं का फीडबैक अहम

अंशुमान ने बताया कि हम हर उम्मीदवार की विधानसभा क्षेत्र का आंकलन करते हैं और उन्हें ग्रामीण स्तर से मिल रहे फीडबैक के बारे में यहां के पार्टी के उम्मीदवारों को इसकी जानकारी देते हैं, उम्मीदवारों को इस बात की पूरी जानकारी दी जाती है कि किस क्षेत्र में उनसे कमी रह गई और उन्हे और क्या करना है। इसके लिए हमने प्रदेश में 1.5 लाख पार्टी के कार्यकर्ताओं व वॉलंटियर को फोन करके उनका फीडबैक लिया गया है, ये सभी वो कार्यकर्ता और वॉलंटियर हैं जो लोगों के घरों तक जा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samajwadi party new campaign get SP manifesto in just a miss call. În 60 second call it will give the main features of SP manifesto.
Please Wait while comments are loading...