सपा का टिकट मिलने के बाद आगरा कैंट उम्मीदवार की मौत

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुलायम सिंह यादव ने 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, इस लिस्ट में अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले चंद्रसेन टपलू की टिकट मिलने के बाद महज कुछ घंटों के भीतर ही हार्ट अटैक पड़ने के बाद मृत्यु हो गई। टपलू को आगरा कैंट विधानसभा सीट से टिकट दिया गया था।

taplu

चंद्रेसन टपलू को आज सुबह पेपर पढ़ते वक्त सीने में दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें दिल्ली के लिए रेफर किया गया, लेकिन दिल्ली ले जाते वक्त रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। टपलू को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है। जानकारी के अनुसार टपलू की अंत्येष्टि में अखिलेश यादव भी आगरा पहुंच सकते हैं। अचानक हुई इस मौत से समाजवादी पार्टी और उनके समर्थको में काफी शोक है।

टपलू का अंतिम संस्कार ताजगंज के मोक्षधाम में होगा, जिसमें कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। इससे पहले 2012 में भी चंद्रसेन ने आगरा कैंट से चुनाव लड़ा था और बसपा के गुटियारी लाल को कड़ी टक्कर दी थी। एक कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव ने कहा था कि मैं टपलु के विधानसभा क्षेत्र में खड़ा हूं, जिसके बाद चंद्रसेन चुनाव की तैयारी में पूरी तरह से जुटे हुए थे। पार्टी कार्यकर्ताओं की मानें तो वह विधानसभा क्षेत्र में काफी सक्रिय थे और लोगों के काम कराते थे। लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी जीत काफी प्रबल थी।

आखिर क्यों मुलायम सिंह ने कांग्रेस से गठबंधन से किया इनकार

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samajwadi party Agra cant candidate died after heart attack. Akhilesh yádav likely to attend the last rituals.
Please Wait while comments are loading...