सहारनपुर: सांसद लखनपाल समेत दोनों पक्षों के कुल दस नामजद लोगों के खिलाफ FIR

Subscribe to Oneindia Hindi

सहारनपुर। दूधली में सांप्रदायिक तनाव की घटना के बाद शुक्रवार को सांसद लखनपाल शर्मा और उनके समर्थकों समेत दोनों पक्षों के कुल 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बता दें कि इसके साथ ही लगभग 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों के बाद अब उन युवकों के अभिभावक परेशान हैं जो इस उपद्रव में शामिल थे। हालांकि उन्हें भाजपा के स्तर से समुचित सहयोग दिए जाने का आश्वासन भी दिया जा रहा है लेकिन आगजनी, तोड़फोड़ और जानलेवा हमले में बच्चों के नाम आ जाने से उनके भविष्य के सामने अब सवाल खड़ा हो गया है।

Read more: महंगा पड़ सकता है 'सुपरटेक' से फ्लैट खरीदना! HC ने सील किए 1,060 फ्लैट्स

सहारनपुर: सांसद लखनपाल समेत दोनों पक्षों के कुल दस नामजद लोगों के खिलाफ FIR

सांसद से मधुर संबंध रखने और वक्त-बेवक्त जरूरत में काम आने की सोच रखने वाले अभिभावक अपने सांसद के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हो जाने पर असमंजस में हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक भाजपा समर्थकों की तरफ से पहले पुलिस कप्तान के बंगले पर तांडव किया गया और वहां आगजनी की गई तो पुलिस इन युवकों की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है। पुलिस ने भाजपा समर्थक सैकड़ों आरोपियों में से चिन्हित 25 नामवर नेताओं और कार्यकर्ताओं कि गिरफ्तारी की तैयारी की है।

एसएसपी लव कुमार का दूधली प्रकरण पर मीडिया को दिया गया बयान कहता है कि पूरा घटनाक्रम दो अलग-अलग स्थल से संचालित किए गए। एक सड़क दूधली और दूसरा जनकपुरी। बवाल इसलिए फूटा कि बिना परमीशन एक पक्ष द्वारा शोभा यात्रा निकालने का प्रयास किया गया जबकि प्रशासन की अनुमति नहीं थी जिसके चलते दूसरे पक्ष ने विरोध किया और पथराव किया।

मामले में दर्ज एफआईआर से दोनों पक्षों के 10 लोगों की पहचान की जा रही है जिन्होंने पथराव किया बाकी अज्ञात लोगों की संख्या करीब 300 से 400 दर्ज की गई है। एसएसपी के मुताबिक दूसरी घटना उनके बंगले की है जिसमें तोड़फोड़ की गई। इस मामले में भी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7-8 लोगों की पहचान सुनिश्चित की है बाकी अन्य को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है। एसएसपी लव कुमार के मुताबिक उनके बंगले की घटना में वो सांसद लखनपाल को ठोस जिम्मेदार नहीं मानते लेकिन कार्रवाई के बाद ही उन्होंने कुछ भी दावा करने की बात कही है।

Read more: जवाहर बाग कांड: चश्मदीद ने दिया नया मोड़, शहीद एसपी सिटी और एसओ को मारी गई गोली चलाई थी पुलिस ने!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Saharanpur: FIR against 10 people including MP lakhanpal from both groups
Please Wait while comments are loading...