देवबंद: पाक लेखक तारिक फतह के खिलाफ मुस्लिम छात्रों का बवाल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
सहारनपुर। एक टीवी न्यूज चैनल पर चल रहे विवादास्पद पाकिस्तानी लेखक तारिक फतह के कार्यक्रम 'फतह का फतवा' का दुनियाभर में बड़े पैमाने पर विरोध हो रहा है। इसी श्रृंखला में दारुल उलूम देवबंद के छात्रों ने जबरदस्त प्रदर्शन कर उक्त कार्यक्रम पर तुरंत बैन लगाए जाने और तारिक फतह को हिंदुस्तान से बाहर का रास्ता दिखाए जाने की मांग केंद्र सरकार से की।
देवबंद: पाक लेखक तारिक फतह के खिलाफ मुस्मिम छात्रों का बवाल

शुक्रवार शाम विश्व प्रसिद्ध इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम देवबंद के मैन गेट पर एकत्रित हुए सैकड़ों मदरसा छात्रों ने एक टीवी न्यूज चैनल पर चल रहे विवादास्पद पाकिस्तानी लेखक तारिक फतह के कार्यक्रम 'फतह का फतवा' के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि उक्त टीवी चैनल पर चल रहा कार्यक्रम इस्लाम को बदनाम करने की एक साजिश है। जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शकारियों ने आगे कहा कि तारिक फतह इस्लाम के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहा है और लगातार सहाबा किराम की शान में गुस्ताखी की जा रही है जिससे दुनियाभर के मुसलमानों में भारी रोष है।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का ये भी कहना था कि मुसलमानी नाम के पीछे छिपे इस इस्लाम के दुश्मन को पाकिस्तान अपने यहां से पहले ही बाहर निकाल चुका है। अब इसे एक सोची समझी साजिश के तहत हिंदुस्तान में बड़ी इज्जत के साथ रखा जा रहा है। जो कि हिंदुस्तान में रहने वाले प्रत्येक मुसलमान की भावनाओं पर कुठाराघात है। मदरसा छात्रों ने देश में चैन सुकून कायम रखने के लिए टीवी चैनल पर प्रसारित हो रहे उक्त कार्यक्रम पर अविलम्ब रोक लगाए जाने व विवादास्पद पाकिस्तानी केनेडियन लेखक तारिक फतह को हिंदुस्तान से बाहर का रास्ता दिखाए जाने की मांग केंद्र सरकार से की है। प्रदर्शन में दारुल उलूम, वक्फ दारुल उलूम सहित अन्य मदरसों के भारी संख्या में मदरसा छात्र शामिल रहे।

गौरतलब होगा कि देवबंदी विद्वान यासिर नदीम ने विवादस्पद लेखक तारिक फतह को ट्वीटर के माध्यम से सीधे तौर पर उनसे वाद विवाद करने की चुनौती दी थी जिसे स्वीकार करने से तारिक फतह ने मना कर दिया था। इतना ही नहीं, यासिर नदीम सहित दारुल उलूम देवबंद के कई छात्रों ने टीवी न्यूज चैनल पर प्रसारित हो रहे 'फतह का फतवा' नामक कार्यक्रम के खिलाफ सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्वीटर पर युद्ध छेड़ रखा है। जो इन दिनों देश ही नहीं विदेशों में जमकर ट्रैंड कर रहा है। ये भी पढ़ें: भोपाल में साधुओं ने बीच सड़क पर किया हवन पूजन, कहा- 'शिवराज हटाओ, प्रदेश बचाओ'

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
saharanpur deoband muslim students protest against tariq fateh in uttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...