सपा में घमासान, CM अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव से छीने तीन अहम विभाग, दे सकते हैं इस्तीफा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में चल रही पारिवारिक खींचतान एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जगह शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले के कुछ देर बाद एक और बड़ा फेरबदल देखने को मिला। शिवपाल यादव के कब्जे से तीन बड़े विभाग छीन लिए गए।

shivpal yadav

सीएम अखिलेश यादव अब तक सपा के प्रदेश अध्यक्ष भी थे। पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव के करीबी मंत्रियों को बाहर करने का खामियाजा अखिलेश को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी गवांने के रूप में मिला। लेकिन अखिलेश यादव भी चुप नहीं बैठे। उन्होंने तत्काल एक्शन लेते हुए शिवपाल के तीन अहम विभाग छीन लिए जिनमें से एक खुद के पास रख लिया।

पढ़ें: यूपी में शिवपाल यादव बने समाजवादी पार्टी के नए प्रदेश अध्‍यक्ष

शिवपाल से छीने गए ये विभाग
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने श‍िवपाल यादव से पीडब्लूडी, सिंचाई और राजस्व विभाग छीन लिए हैं। यूपी सरकार में शिवपाल इन विभागों के अलावा सहकारिता, बाढ़ एवं आपदा, भूमि विकास और जल संरक्षण, वेस्ट लैंड डेवलपमेंट और पब्लिक सर्विस मैनेजमेंट देखते हैं। हालांकि शिवपाल को अब समाज कल्याण विभाग सौंपा गया है।

देखें: टेक ऑफ के समय एयरक्राफ्ट में लगी आग, सामने आया वीडियो

इन मंत्रियों को मिले ये विभाग
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल से छीने गए पीडब्ल्यूडी विभाग को अपने पास रखा है, जबकि सिंचाई विभाग अवधेश प्रसाद को सौंपा गया है। इसके अलावा राजस्व विभाग का कार्यभार बलराम यादव को दिया गया है।

पढ़ें: 'अच्छे दिन' को लेकर अब नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान

सूत्रों के मुताबिक, तीन अहम विभाग छीने जाने से शिवपाल यादव नाराज हैं और उन्होंने इसे लेकर पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव से भी बात की है। वह बुधवार को सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं, इस बात की भी चर्चा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Revenue irrigation and PWD departments taken away from Shivpal Yadav CM Akhilesh Yadav keeps PWD.
Please Wait while comments are loading...