दुकानदार बेच रहे हैं लड़कियों के नंबर, खुद को ऐसे बचाएं

इस घटना की छानबीन के बाद वुमेन हेल्‍पलाइन (1090) के आईजी एन सहगल ने कहा है कि कुल 6,61,000 केसों में सिर्फ तीन केसों में दुकानदार दोषी पाए गए हैं, जिन्हें जेल भेज दिया गया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। हाल ही में यह खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश में कुछ दुकानों पर लड़कियों के नंबर बेचे जा रहे हैं। इस घटना की छानबीन के बाद वुमेन हेल्‍पलाइन (1090) के आईजी एन सहगल ने कहा है कि कुल 6,61,000 केसों में सिर्फ तीन केसों में दुकानदार दोषी पाए गए हैं, जिन्हें जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोग विकृत मानसिकता के होते हैं, जो कई तरीकों से लड़कियों के नंबर पाते हैं। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक शिकायतें नकली आईडी से फोन आने की मिली हैं।

mobile दुकानदार बेच रहे हैं लड़कियों के नंबर, खुद को ऐसे बचाएं
 ये भी पढ़ें- पुलिस की गाड़ी ने भाजपा सांसद की कार को मारी टक्कर, अब दो थानों के सीमा विवाद में बने घनचक्कर

आईजी एन सहगल ने लड़कियों से अनुरोध किया है कि वे अपना मोबाइल ऑनलाइन रिचार्ज किया करें, ना कि किसी दुकान वाले को अपना फोन नंबर बताकर रिचार्ज कराएं। इसके अलावा, उन्होंने आग्रह किया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना नंबर किसी के भी साथ शेयर न करें। दरअसल, उत्तर प्रदेश में कुछ दुकानदार लड़कियों के नंबर 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक में बेच रहे थे। इन नंबरों का इस्तेमाल करके मनचले लड़कियों को परेशान किया करते थे। लड़कियों को जो फोन आते थे उसमें अधिकतर लड़के दोस्ती से अपनी बात शुरू करते थे जैसे- आपकी आवाज बहुत अच्छी है, क्या आप मेरी दोस्त बन सकती हैं।
ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: यूपी विधानसभा चुनाव 2017में बीजेपी की 'खुफिया टीम' लड़ रही सोशल मीडिया का असली युद्ध
किसी लड़की का नंबर कितने रुपए में बिकेगा यह उसकी खूबसूरती पर निर्भर करता है। लड़की जितनी अधिक सुंदर पैसे उतने अधिक और अगर लड़की सुंदर नहीं है तो पैसे कम। जब कोई लड़की किसी दुकानदार से अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज कराने के लिए उसे पैसे देती है तो कुछ दुकानदार उस नंबर पर निशान लगा कर उसे रख लेते हैं। यह खासकर उन दुकानों पर होता है, जहां पर दुकानदार आपने आपका नंबर किसी रजिस्टर में लिखने को कहते हैं। इस रैकेट का भंडाफोड़ तब हुआ, जब महिला हेल्प लाइन 1090 पर इस तरह की शिकायतों की बाढ़ सी आ गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
recharge shops selling mobile number of girls
Please Wait while comments are loading...