सहारनपुर : रेप के बाद दलित बच्ची की नृशंस हत्या, क्षेत्र में तनाव

बच्ची के लापता होने की शिकायत परिजनों ने पुलिस से की थी लेकिन इस मामले में लापरवाही बरती गई। बाद में मासूम की लाश खेत में मिली।

Subscribe to Oneindia Hindi

सहारनपुर। थाना कुतुबशेर क्षेत्र के गांव सबदलपुर में दुष्कर्म के बाद दलित मासूम बालिका की नृशंस हत्या कर दी गई। शुक्रवार की शाम बालिका घर से रविदास जयंती का प्रसाद लेने के लिए निकली थी, जिसके बाद वह लापता हो गई। शनिवार की सुबह बालिका का शव खेत में अर्धनग्न हालत में पड़ा मिला। सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने मौका-मुआयना कर अज्ञात हत्यारोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैली है।

Read Also: सहारनपुर: पुलिस ने दी थर्ड डिग्री, पीड़ित की हालत नाजुक, बवाल

सहारनपुर : रेप के बाद दलित बच्ची की नृशंस हत्या, क्षेत्र में तनाव

थाना कुतुबशेर के गांव सबदलपुर में रविदास जंयती के मौके पर शुक्रवार की देर शाम गांव के रविदास मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया था। सबदलपुर निवासी दलित मदन पुत्र धीरज सिंह के मुताबिक वह मंदिर में प्रसाद बांट रहा था। शाम सवा सात बजे उसकी आठ वर्षीय पुत्री ज्योति उर्फ गोरखी प्रसाद लेने मंदिर में आई थी। तब उसने बर्तन लेने के लिए पुत्री को घर भेज दिया था, लेकिन रात भर ज्योति घर नहीं पहुंची। रात में ही परिजनों ने ज्योति की गांव में तलाश करने के बाद थाना कुतुबशेर पुलिस को सूचना दी और अज्ञात अपहरणकर्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। परिजन रात भर ग्रामीणों के साथ मिलकर बच्ची की तलाश करते रहे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लग सका।

सहारनपुर : रेप के बाद दलित बच्ची की नृशंस हत्या, क्षेत्र में तनाव

शनिवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे गांव के निकट ही स्थित खेत से ज्योति का अर्धनग्न हालत में शव पड़ा मिला। इसका पता चलते ही सैंकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बताया कि ज्योति का शव देखकर प्रतीत हो रहा था कि दुष्कर्म के बाद ज्योति की कमीज से ही उसकी गला दबाकर हत्या की गई। बच्ची गर्दन पर कमीज का फंदा लिपटा पड़ा मिला।

वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसएसपी लव कुमार, एसपी सिटी संजय सिंह, सीओ प्रथम सुनीति, कुतुबशेर इंसपेक्टर जितेंद्र सिंह कालरा स्नीफर डॉग के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। एसएसपी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच सहित कई पुलिस टीमों को लगा दिया गया। जल्द आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा।

सबदलपुर में पुलिस-फोर्स तैनात
मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या को लेकर सबदलपुर में तनाव के हालात बने हैं। बच्ची के परिजनों में कोहराम मचा है। मृतका के मां-बाप का रो-रोककर बुरा हाल है। पुलिस अधिकारियों ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गांव में भारी फोर्स तैनात कर दिया गया। एसएसपी ने बताया कि मामला गंभीर है। बच्ची के अपहरण का मामला शव मिलने के बाद हत्या में तरमीम किया गया है।

पुलिस की लापरवाही उजागर
पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही उजागर हुई है। बच्ची के लापता होने के कुछ देर बाद ही तलाश करने के बाद परिजनों ने पुलिस को बच्ची के अपहरण की सूचना दी थी। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया था। मगर प्रकरण को गंभीरता से नहीं लिया और न ही कोई पुलिसकर्मी जांच पड़ताल को रात में गांव पहुंचा। शनिवार की सुबह मासूम का शव खेत से बरामद हो गया। यदि रात ही पुलिस गांव में सर्च आपरेशन चलाती तो शायद बच्ची सकुशल बरामद हो सकती थी।

Read Also: बीएड की छात्रा से गैंगरेप, नौकरी देने के बहाने ईंट के भट्ठे पर बुलाकर की दरिंदगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A dalit child has been raped and brutally murdered in Saharanpur.
Please Wait while comments are loading...