16 साल की रेप पीड़िता नहीं करा सकती गर्भपात, कोर्ट से पूछेगी कौन करेगा बच्चे की परवरिश?

Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में एक 16 साल की लड़की का बलात्कार किया गया और इसके बाद वो लड़की गर्भवती हो गई। लड़की ने गर्भवती होने पर कोर्ट से गर्भपात कराने की इजाजत मांगी तो कोर्ट ने तब मना कर दिया। अब ऐसी स्थिति पैदा हो गई है कि गर्भवती लड़की गर्भपात नहीं करा सकती। इसके बाद पीड़ित लड़की ने पूछा है कि अब इस बच्चे को पालेगा कौन।

rape

पूछा कौन करेगा बच्‍चे की देखभाल

लड़की ने गर्भपात को लेकर एक याचिका दाखिल की थी। रेप पीड़िता का 33 सप्ताह का गर्भ है। पर मेडिकल बोर्ड ने गर्भपात करने की इजाजत देने से मना कर दिया है। इसके बाद रेप पीड़िता ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए पूछा कि आखिर इस बच्चे की देख भाल कौन करेगा।

पीड़ित लड़की ने रेप चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट-2 के पास 26 जुलाई को एक याचिका दाखिल करते हुए अपने 26 सप्ताह के गर्भ का गर्भपात कराने की इजाजत मांगी थी।

900 आईफोन लूटने वालों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा, चुराए थे 2.25 करोड़ के फोन

पीड़ित लड़की ने टीओआई से बातचीत में कहा कि मैं इस स्थिति में नहीं हूं कि इस बच्चे का भरणपोषण कर सकूंं। यह मेरे लिए शर्म की बात है और इसको लेकर मैं परेशान हूं।

कोई भी मेरे दर्द को नहीं समझ सकता

एसीजेएम-2 की तरफ से याचिका खारिज होने के बाद पीड़ित लड़की के परिवार ने हाईकोर्ट में 24 अगस्त को याचिका दाखिल की।

पिछले चार महीने के दौरान नाबालिग रेप पीड़िता को बहुत ही कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। कभी कोर्ट, कभी हॉस्पिटल के लिए सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है।

पीड़िता का कहना है कि लोग मेरी पीड़ा को नहीं समझ सकते हैं। पीड़ित लड़की जिस घर में खाना बनाती थी उसी ने उससे रेप किया और बाद में उसे भटकने के लिए छोड़ दिया। पीड़ित लड़की की आंखों में आंसू हैं। आज उस पीड़ित लड़की का परिवार कहता है कि हमें ऐसे जगह छोड़ दिया गया है कि हमें नहीं पता कि हम किसका दरवाजा खटखटाएं।

मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित लड़की गर्भपात नहीं करा सकती है क्योंकि मेडिकल टर्मिनेशन आॅफ प्रेगनेंसी एक्ट उसकी इजाजत नहीं देता है। पीड़ित लड़की के वकील वीपी ध्यानी के मुताबिक शुक्रवार को हम एक बार फिर से कोर्ट में अपील करेंगे और कोर्ट से पूछेंगे कि बच्चे की पर​वरिश कौन करेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rape survivor asks highcourt who will raise the baby
Please Wait while comments are loading...