चुनाव आयोग से मिले रामगोपाल, बोले 90 फीसदी विधायक अखिलेश के साथ

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी पर अधिकार की लड़ाई के दूसरे पड़ाव पर आज अखिलेश यादव का खेमा चुनाव आयोग पहुंचा। अखिलेश यादव की ओर से रामगोपाल यादव की इसकी अगुवाई की और आज चुनाव आयोग से 11.30 बजे मुलाकात की। आज की मुलाकात में इस बात का फैसला होने की संभावना है कि समाजवादी पार्टी पर स्वामित्व किसका होगा और पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल किसके खाते में आएगी। मुलाकात के बाद रामगोपाल ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को बताया कि 90 फीसदी विधायक अखिलेश यादव के साथ हैं ऐसे में पार्टी पर स्वामित्व अखिलेश यादव का होना चाहिए। 

ramgopal yadav

अखिलेश यादव के खेमे में नरेश अग्रवाल, किरणमय नंदा और अभिषेक मिश्रा है। सूत्रों की मानें तो अगर अखिलेश यादव को साइकिल का चुनाव चिन्ह नहीं मिलता है तो उन्हें मोटरसाइकिल का चुनाव चिन्ह मिल सकता है। गौरतलब है कि मुलायम सिंह ने साइकिल चुनाव चिन्ह पर दावा ठोंकने के लिए सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की थी, उनके साथ अमर सिंह, शिवपाल सिंह और जया प्रदा भी चुनाव आयोग पहुंची थी।

इसे भी पढ़े- समाजवादी पार्टी के चिन्ह का मसला जल्द सुलझा पाएगा आयोग? जानें वो नियम जिसके तहत सुलझते है ऐसे मामले

पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी भी यह कह चुके हैं कि इस विवाद में दोनों ही गुटों से चुनाव चिन्ह छिन सकता है और दोनों ही गुटों को अलग-अलग चुनाव चिन्ह मिल सकता है। संविधान विशेषज्ञों की राय सामने आने के बाद से ही अखिलेश खेमा नए चुनाव चिन्ह को लेकर अपनी राय बना रहा था और मुमकिन है कि मोटरसाइकिल के चुनाव चिन्ह पर अखिलेश यादव चुनावी मैदान में उतरे। चुनाव आयोग के साथ आज होने वाली बैठक में रामगोपाल यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दे सकते हैं, जिसमें अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amgopal Yadav meet with Election commission crucial for the Samajwadi party symbol. He meets the commission along with Abhisek Mishra, Naresh Agarwal
Please Wait while comments are loading...