राजनाथ ने कसा अखिलेश पर तंज, सुना है घर में लड़ाई हो रही है

Posted By: Rizwan
Subscribe to Oneindia Hindi

देवरिया, उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच चल रही खींचतान पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जमकर हमला बोला है।

पढ़ें: शिवपाल यादव ने सपा और यूपी सरकार के सभी पदों से दिया इस्तीफा

rajnath

सरकार के झगड़े में क्‍यों पिसे जनता?

पूर्व सांसद हरिकेवल प्रसाद कुशवाहा की श्रंद्धांजलि सभा में उत्तर प्रदेश के देवरिया पहुंचे राजनाथ सिंह ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला। उन्होंने सवाल किया कि सरकार में झगड़ा क्यों हो रहा है और इसका खामियाजा हमारी यूपी की जनता को क्यों भुगतनना पड़ रहा है।

सपा की पारिवारिक कलह के बीच उभरता ब्रांड अखिलेश

राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी के परिवार में क्या हो रहा है, इसमें झांकने का मुझे नैतिक आधिकार नहीं है। मैं किसी के परिवार के झगड़े में पड़ना नहीं चाहता लेकिन हर सुबह अखबारों में पढ़ने को मिल रहा है कि मुलायम सिंह के परिवार में बराबर लड़ाई हो रही है।

समाजवाद पर साधा निशाना

राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी के समाजवाद पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार कितनी समाजवादी है, ये बताने की जरूरत नहीं है आप खुद समझदार हैं।

नाम लिए बगैर अमर सिंह पर बरसे रामगोपाल यादव, बोले पार्टी को बर्बाद करने पर अमादा

उन्होंने कहा कि चाहे केन्द्र की सरकार हो या राज्य की, लोग बड़ी उम्मीदों से वोट देते हैं, लेकिन कुछ लोग दूसरे कामों में उलझे हैं। उन्होंने सपा सरकार को जनता की उम्मीदों को ताक पर रखकर आपसी झगड़े में उलझने के लिए लताड़ा।

चाचा-भतीजे की रार सबके सामने आई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी सरकार में नंबर दो कहे जाने वाले उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच पिछले कुछ समय से जमकर खींचतान चल रही है। पहले मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के सपा में विलय को लेकर चाचा-भतीजे आमने-सामने आए। इसके बाद हाल ही में अखिलेश के दो मंत्रियों को पद से हटाए जाने के बाद फिर से दोनों की रार खुलकर सामने आ गई।

बिना नेताजी से पूछे मेरे मंत्रालय छीने गए- शिवपाल यादव

सभी पार्टियां कस रही हैं तंज

पद से हटाए गए मंत्री शिवपाल के करीबी बताए जाते हैं। शिवपाल को मनाने के लिए सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव से प्रदेश अध्यक्ष का पद ले लिया तो अखिलेश ने चाचा शिवपाल से कई अहम मंत्रालय छीन लिए। दोनों तरफ से जमकर शब्दबाण भी चलाए जा रहे हैं। परिवार और सरकार के इस झगड़े पर दूसरी पार्टियां भी जमकर तंज कस रही हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath singh targets dispute controversy in samajwadi party
Please Wait while comments are loading...