भारत को ढाई साल पहले ही मिल गया था डोनाल्ड ट्रंप- राहुल गांधी

Subscribe to Oneindia Hindi

बुलंदशहर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला किया उससे कांग्रेस खेमे में जबरदस्त खलबली मच गई है, एक तरफ जहां कांग्रेस संसद में प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन की बात रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कर दी है। राहुल गांधी ने कहा कि अमेरिका ने डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुना है लेकिन भारत को ढाई साल पहले ही डोनाल्ड ट्रंप मिल गया था।

rahul gandhi

बुलंदशहर में गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक कॉलेज के मैदान में बुधवरा को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 रुपए के नोट पर पाबंदी लगाई, जिसकी वजह से देश में हर वर्ग के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। राहुल गांधी ने कहा कि अमेरिका ने अब डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुना है लेकिन भारत को ढाई साल पहले ही मोदीजी के रूप में डोनाल्ड ट्रंप मिल चुका है।

किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के चलते किसान खाद नहीं खरीद पाए, फसल के लिए बीज नहीं खरीद पाए, उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी के फैसले के बाद बहुत से लोग नोट बदलने के दौरान मर गए, लेकिन केंद्र की सरकार ने इन लोगों की कभी परवाह नहीं की, केंद्र सरकार ने उन लोगों के साथ को सहानुभूति नहीं दिखाई जिनकी बैंक की लाइनों में मौत हुई और ना ही उनकी कोई मदद की।

इसे भी पढ़ें- भारत में पैदा होने वाले मुसलमानों की राष्ट्रीयता भी हिन्दू: मोहन भागवत

राहुल गांधी ने कहा कि छोटे व्यापारियों, कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए हमे इन जगहों पर बनने वाले उत्पाद पर इन्ही शहरों का नाम लिखना चाहिए। राहुल ने क हा कि जैसे अगर खुर्जा में कोई चीज बनती है तो उसपर मेड इन खुर्जा लिखना चाहिए, इन उत्पादों पर मेड इन इंडिया लिखने की बजाए मेड इन खुर्जा लिखने से यहां के कारीगरों, कामगरों और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi compares Narendra Modi with US president Donald Trump. He says India got Trump two and half years back.
Please Wait while comments are loading...