जानिए, पीएम मोदी के जुबानी हमलों का राहुल-अखिलेश ने क्या दिया जवाब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है और आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 73 सीटों पर मतदान करके मतदाता ये फैसला करेंगे कि उनका पसंदीदा नेता कौन है। लोगों का चहेता बनने की होड़ में जहां एक ओर देश के नेता अपनी उपलब्धियां गिना रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कुछ विवादित बयान भी दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सीधी टक्कर भाजपा और सपा-कांग्रेस गठबंधन के बीच है, इसलिए ये दोनों ही काफी चर्चा में हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ बयान दिए थे, जिसके बाद राहुल-अखिलेश ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के उन्हें जवाब दिया। आइए जानते हैं क्या कहा था पीएम मोदी ने और उसका क्या जवाब दिया राहुल-अखिलेश ने।

रेनकोट के बयान पर राहुल का जवाब

रेनकोट के बयान पर राहुल का जवाब

हाल ही में पीएम मोदी ने संसद में देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला करते हुए कहा था कि कांग्रेस के समय में कई घोटाले हुए लिए मनमोहन सिंह पर कोई दाग नहीं लगा। उन्होंने कहा था कि बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाने की कला सिर्फ उन्हें ही आती है। पीएम मोदी के इस बयान पर राहुल गांधी ने कहा है कि उन्हें गूगल सर्च करना अच्छा लगता है और दूसरों के बाथरूम में झांकना अच्छा लगता है, लेकिन यह सब वह अपने खाली समय में करें। एक पीएम का मुख्य काम लोगों को रोजगार और सुरक्षा मुहैया कराना होता है, जिसमें प्रधानमंत्री जी फेल हैं। ये भी पढ़ें-शाहजहांपुर: वोट मांगने का अनोखा तरीका, प्रत्याशी ने महिलाओं से राखी बंधवाकर किया कर्ज चुकाने का वादा

दो युवाओं का गठबंधन

दो युवाओं का गठबंधन

पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले कहा था कि सपा-कांग्रेस का गठबंधन कुनबों का गठबंधन है। इस पर अखिलेश यादव ने जवाब देते हुए कहा कि यह कुनबों का गठबंधन है यह उन्हें लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह दो युवाओं का गठबंधन है। उन्होंने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग मन की बात करते हैं, लेकिन काम की बात नहीं करते हैं। किसी का इमोशनल होना और गुस्सा होना यह दिखाता है कि उनके पैरों तले जमीन खिसक गई है।

जन्मपत्री को लेकर बयान

जन्मपत्री को लेकर बयान

पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी के लोग अपनी हद में रहें और हमारे पास सबकी जन्मपत्री है। अखिलेश ने कहा आजकल इंटरनेट का जमाना है, एक बटन दबाकर ही सबकी जन्मपत्री निकल जाती है। उन्होंने कहा कि एक बार पीएम मोदी को भी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलना चाहिए। अगर वे एक बार इस पर चल लेंगे तो वो भी समाजवादी-कांग्रेस के गठबंधन को ही वोट देंगे। ये भी पढ़ें-सेल्फी का मजा लेना चाहते हैं तो वोट दीजिए, आगरा में पुलिस ने बनाया मॉडल बूथ

रोजगार को लेकर हमला

रोजगार को लेकर हमला

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में सबसे बड़ी कठिनाई युवाओं को रोजगार देने की है। पीएम मोदी ने 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने की बात कही थी, लेकिन 1 फीसदी लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाए।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rahul-akhilesh reaction on the statements of narendra modi
Please Wait while comments are loading...