पुलिस के हत्‍थे चढ़ा सोनिया गांधी का नकली पीए, रेंज रोवर, रिवॉल्‍वर कारतूस बरामद

Subscribe to Oneindia Hindi

जीरकपुर। पंजाब पुलिस ने परमिंदर सिंह तूर नाम के शख्‍स को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यह शख्‍स खुद को कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का पीए बताकर कांग्रेस के ही मंत्रियों को फोन करता था। पंजाब में मंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता राणा गुरजीत सिंह समेत कई नेताओं को तूर ने फोन किए थे। तूर के अलावा उसके छह साथियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक ये लोग तूर के सिक्‍योरिटी गार्ड और ड्राइवर के तौर पर काम कर रहे थे।

रेंज रोवर और दो रिवॉल्‍वर भी बरामद

रेंज रोवर और दो रिवॉल्‍वर भी बरामद

दैनिक भास्‍कर की रिपोर्ट के मुताबिक, जीरकपुर पुलिस को उसके पास रेंज रोवर कार भी मिली है। वह अधिकतर इसी गाड़ी से चलता था। उसकी रेंज रोवर के साथ एक महिंद्रा स्कॉर्पियो बतौर पायलट व्हीकल चलती थी। तूर उसके साथियों के पास से 32 बोर की दो रिवॉल्वर और जिंदा कारतूस के अलावा 4 लाख कैश भी बरामद किया गया है। 10-10 लाख के दो चेक और विदेशी करंसी भी तूल के पास से पुलिस को मिली है।

डीजीपी रैंक के अफसर के साथ दोस्‍ती

डीजीपी रैंक के अफसर के साथ दोस्‍ती

पुलिस जांच में यह भी दावा किया गया है कि तूर मूलरूप से हरियाणा का रहने वाला है। उसके गांव का नाम नांगला है, जो कि टोहाना जिले में पड़ता है। इस दिनों वह डेराबस्‍सी के अपार्टमेंट में रह रहा था। सोनिया गांधी का पीए होने के साथ ही तूर खुद को राहुल गांधी यूथ ब्रिगेड का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बता रहा है। तूर ने पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए प्रचार भी किया था। तूर ने कांग्रेस नेता दीपिंदर सिंह ढिल्लों के साथ शहर में पोस्टर भी लगवाए थे।

संजय तिवारी भी बना था सोनिया गांधी का नकली पीए

संजय तिवारी भी बना था सोनिया गांधी का नकली पीए

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भाजपा नेता राम माधव के पीए बनकर नेताओं, मंत्रियों और प्रशासनिक अधिकारियों से जबरन उगाही के मामले में दिल्ली पुलिस ने भी संजय तिवारी उजाला और गौरव नाम दो लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों ने नार्थ-ईस्ट से लेकर उत्तर भारत तक ठगी के गोरखधंधे की कमान संभाली हुई थी। 2007 में संजय तिवारी उजाला ने सांसद कोटे का फंड लूटने के मकसद से एक वेबसाइट तैयार की थी, जिसके लिए उसने नार्थ-ईस्ट के कई सांसदों और नेताओं के स्टिंग ऑपरेशन किए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
punjab police arrest fake pa of sonia gandhi, Range Rover, Revolver cartridges also recovered
Please Wait while comments are loading...