टिकट कटने से सपा में बगावत, सीएम आवास के बाहर की नारेबाजी

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के मझ्‍वां विधानसभा में घोषित प्रत्याशी पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष प्रभावती यादव का टिकट काट कर रोहित शुक्ला को दिए जाने से नाराज प्रभावती के समर्थकों ने बगावती तेवर अपना लिया है। सैकडों की संख्या में लखनऊ पहुंचे कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के सामने मझ्‍वां विधानसभा से प्रभावती यादव को प्रत्याशी बनाए जाने की मांग करते हुए नारेबाजी की। सपा के पूर्व प्रवक्‍ता रमेश ओझा के नेतृत्व में कार्यकर्ता लखनऊ गए। कहना था कि प्रभावती को जनसमर्थन प्राप्त है। टिकट दिए जाने के बाद उन्होंने गांव में भ्रमण कर मेहनत किया। इसके बाद टिकट काट दिया गया।

टिकट कटने से सपा में बगावत, सीएम आवास के बाहर की नारेबाजी
 ये भी पढ़ें- पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक ऐसा भी गांव, जो नहीं करेगा मतदान

मुलायम गुट की हैं प्रभावती यादव
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभावती यादव पूर्व जिलाध्यक्ष और जिले में सपा के बड़े नेता शिवशंकर यादव की पत्नी हैं। शिवशंकर यादव ने शुरुआती दौर में सपा का झंडा जिले में बुलंद किया गया। शुरू से ही वह मुलायम के करीबी रहे। छह माह पूर्व ही मुलायम सिंह ने प्रभावती को मिर्जापुर के मझ्‍वां विधानसभा से टिकट दे दिया था। प्रभावती ने गांवों में भ्रमण कर प्रचार भी शुरू कर दिया था। इस बीच सपा में पिता-पुत्र के बीच हुए विवाद में अखिलेश ने मझ्‍वां से प्रभावती यादव का टिकट काटकर अपने करीब रोहित शुक्‍ला उर्फ लल्‍लू को टिकट दे दिया। ये भी पढ़ें- संदिग्ध स्थिति में गंगा में डूबी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की पत्नी की मौत

सोशल मीडिया पर जताया विरोध, अब प्रदर्शन
टिकट कटने के बाद भी प्रभावती यादव का जनसंपर्क जारी रहा। उनके समर्थक सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में पोस्ट वायरल करते रहे। उन्हें उम्मीद थी कि टिकट मिल जाएगा। इसी बीच अखिलेश यादव के प्रत्याशी रोहित शुक्ला क्षेत्र में प्रचार करने में जुट गए। इसी को देखते हुए कार्यकर्ताओं ने बगावती तेवर अपनाते हुए रविवार को लखनऊ मुख्यमंत्री आवास के पास प्रभावती के पक्ष में पोस्टर लेकर टिकट देने की मांग के लिए नारेबाजी करने लगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
protest outside the house of chief minister
Please Wait while comments are loading...