राहुल के रोड शो के बाद अगले महीने से प्रियंका गांधी के हाथों में यूपी की कमान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। राहुल गांधी के किसान मार्च के बाद उत्तर प्रदेश की कमान प्रियंका गांधी संभालेंगी। प्रियंका अगले साल यूपी में होने वाले चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर प्रियंका गांधी यूपी के मिशन को रफ्तार देंगी।

Priyanka Gandhi

इलाहाबाद से शुरु होगा अभियान

प्रियंका गांधी अपनी दादी इंदिरा गांधी के जन्मदिन के मौके पर इलाहाबाद से अपना अभियान शुरु करेंगी। सूत्रों की मानें तो प्रियंका सबसे पहले उन जगहों पर जाएगी जहां कांग्रेस पिछली विधानसभा चुनाव में पहले या दूसरे स्थान पर आई थी।

पढ़ें: आईफोन 7 के लिए फ्लिपकार्ट के सीईओ ने लिया बड़ा फैसला

फिर से उठेगा रोहित वेमुला का मुद्दा

सूत्रों की मानें तो हैदराबाद के दलित छात्र रोहित वेमुला के मुद्दे को वह एक बार फिर से उठा सकती हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी दलितों को मुद्दे को विभिन्न मंचों पर आगे बढ़ाएंगे।

पार्टी के पास है किसानों का मुद्दा

जिस तरह से राहुल गांधी ने यूपी में किसान मार्च निकाला है उसने प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ताओं को किसानों का भी मुद्दा दे दिया है। ऐसे में पार्टी हर हाल में किसानो के मुद्दे को भी आगे भुनाना चाहेगी।

पढ़ें: आधार कार्ड का ये इस्तेमाल करने जा रही है पुलिस

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता का कहना है कि राहुल गांधी की यात्रा के बाद कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है और अब प्रियंका गांधी प्रदेशभर में प्रचार अभियान के लिए जाएंगी।

पारिवारिक व्यस्तता की वजह से बदला कार्यक्रम

पहले पार्टी की रणनीति थी कि राहुल और प्रियंका को एक साथ मैदान में उतारा जाएगा लेकिन प्रियंका की घर की जिम्मेदारी को देखते हुए इस रणनीति को टाल दिया गया। प्रियंका के लिए लगातार रोड शो करना काफी मुश्किल होता जिसके चलते राहुल के रोड शो में प्रियंका को अलग रखा गया।

पढ़ें: अमित शाह पर कांग्रेस का पलटवार- जैश-ए-मोहम्मद को BJP ने पैदा किया

कई जनसभाओं को करेंगी संबोधित

लेकिन अब इस बात का फैसला लिया गया है कि प्रियंका गांधी जनसभाओं को संबोधित करेंगी। वह चुनिंदा विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा करेंगी, जहां पर पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा था। पार्टी का मानना है कि प्रियंका के अभियान से लोगों में नया उत्साह भरेगा।

2012 में पार्टी की दुर्दशा है बड़ी चुनौती

2012 में कांग्रेस ने कुल 355 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से उसे सिर्प 28 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। पार्टी के सात विधायकों ने पिछले कुछ ही महीनों के भीतर भाजपा, सपा और बसपा का दामन थाम लिया है।

पढ़ें: भारत छोड़ने के बाद पहली बार PAK एक्टर फवाद खान ने तोड़ी चुप्पी

10 अन्य संसदीय क्षेत्रों में भी जाएंगी

इससे पहले तक प्रियंका रायबरेली औऱ अमेठी की विधानसभा सीटों पर ही ध्यान दे रही थी जहां से राहुल और सोनिया सांसद हैं। लेकिन इस बार वह ना सिर्फ इन दोनों संसदीय क्षेत्र बल्कि 10 अन्य संसदीय क्षेत्रों में प्रचार करेंगी।

हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि अंतिम फैसला प्रियंका गांधी ही लेंगी। पार्टी के कार्यकर्ताओं को इसके लिए तैयारियां करने को कह दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi to kickstart her campaign in Uttar Pradesh from 19 November. She will not only go to Amethi-Raibarailly but other places too.
Please Wait while comments are loading...