कांग्रेस-सपा के बीच गठबंधन का रास्ता प्रियंका और डिंपल करेंगी साफ

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के भीतर चल रहे घमासान से के बीच कांग्रेस और समाजादी पार्टी गठबंधन की संभावनाओं को लगातार तलाश रही हैं। इसमें खास बात यह है कि इस कोशिश में अखिलेश यादव की धर्मपत्नी डिंपल यादव काफी सक्रिय भूमिका निभा रही हैं। डिंपल यादव ने कांग्रेस की स्टार प्रचारक और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी से काफी लंबे समय तक मुलाकात की, इस मुलाकात में इस बात पर भी चर्चा की गई कि गठबंधन के लिए राहुल गांधी समेत अन्य पार्टियों के साथ बैठकर चर्चा की जाएगी।

dimpal

डिंपल यादव से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की, इस दौरान उनके साथ कई अन्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे, बैठक में ना सिर्फ राहुल और प्रियंका गांधी मौजूद थी बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थी। इस बैठक मे प्रियंका गांधी ने सपा के साथ गठबंधन पर भी चर्चा की और प्रियंका गांधी से हुई अपनी मुलाकात के बारे में भी पार्टी को अवगत कराया। राहुल गांधी और अखिलेश यादव दोनों ही नेताओं ने पूर्व में एक दूसरे कि लिए कई अच्छी बातें कही है जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनावी मैदान में उतरने से पहले इस गठबंधन को मुहर लग सकती है।

इसे भी पढ़ें- मुलायम के समधी लालू ने सुलह के लिए किया अखिलेश को फोन, मिला टका सा जवाब

अखिलेश यादव पहले ही कांग्रेस को 100 सीटें देने की बात कह चुके हैं, यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन होता है तो प्रदेश में हमें 300 से अधिक सीटें मिलेंगी। हालांकि उन्होंने यह भी साफ कहा था कि हम अकेले पूर्ण बहुमत के आंकड़े को हासिल कर सकते हैं। बहरहाल देखने वाली बात यह होगी पार्टी के भीतर मचे घमासान से इतर किस तरह से अखिलेश यादव इस गठंबन की शर्तों को पूरा करते हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi and Dimpal Yadav to play key role in alliance talks. Both met to talk over the alliance between congress and Samajwadi Party.
Please Wait while comments are loading...