लखनऊ की धरती से सपा-बसपा पर प्रहार, नरेंद्र मोदी के भाषण की 10 खास बातें

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में परिवर्तन रैली के दौरान उमड़े जन-सैलाब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा सरकार, कांग्रेस और बसपा पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि इस प्रदेश का विकास तब तक नहीं हो सकता, जब तक यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं बन जाती। पढ़िए उनकी रैली की 10 बड़ी बातें।

narendra modi लखनऊ की परिवर्तन रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की 10 खास बातें

1 - लखनऊ की इस परिवर्तन रैली में जबरदस्त जन-सैलाब उमड़ा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान मंच से कहा कि उन्होंने इतनी विशाल रैली पहले कभी नहीं देखी। रैली को देखकर आगामी चुनाव के नतीजों का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर अटल जी टीवी पर यह दृश्य देखेंगे तो बहुत खुश होंगे।

2 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि बीजेपी का यूपी में 14 साल का वनवास खत्म होगा, मुद्दा बीजेपी के वनवास का नहीं है। यूपी में पिछले 14 साल में विकास का वनवास हो गया। ये भी पढ़ें- 'जनता के लिए हानिकारक है मोदी, शाह और जेटली की तिकड़ी'

3- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर इशारों-इशारों में निशाना साधा। कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि एक दल पिछले 15 साल से अपने बेटे को राजनीति में स्थापित करने की कोशिश में जुटा है। बसपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक पार्टी पैसे ठिकाने लगाने में लगी हुई है कि पैसों को कहां किस बैंक में जमा करें, इसको लेकर माथापच्ची कर रही है। वहीं समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक पार्टी पारिवारिक झगड़े में उलझी हुई है।

4 - मोदी ने कहा कि यूपी का भाग्य बदलने के लिए ढाई साल में केंद्र सरकार ने यूपी को ढाई लाख करोड़ रुपये दिए, लेकिन प्रदेश के हालात नहीं सुधरे। उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश से सांसद हूं, इसलिए जानता हूं कि यहां सरकार कैसे काम करती है। एक सड़क बनाने से पहले यह देखा जाता है कि किस दल की ओर से प्रस्ताव आया है।

narendra modi परिवर्तन रैली में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रैली की 10 खास बातें

5 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान का भाग्य बदलने के लिए पहली शर्त है कि हमें उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलना पड़ेगा। दलों की राजनीति दलों तक सीमित होनी चाहिए, जनता के साथ नहीं होनी चाहिए। हमने विकास को मुद्दा उठाया। किसानों की स्थिति में परिवर्तन लाना आवश्यक है।

6 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारतीज जनता पार्टी की सरकार के दौरान गुंडागर्दी को खत्म करने की कोशिश की गई। इसके बाद की सरकारों में गुंडागर्दी को बढ़ावा मिला। उन्होंने कहा कि आप हमें मौका दीजिए प्रदेश में गुंडागर्दी खत्म करने की फिर से कोशिश की जाएगी। ये भी पढ़ें- यूपी: बीजेपी मुस्लिम मोर्चा की मांग,योगी नहीं तो बीजेपी नहीं

7 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए 2017 का उत्तर प्रदेश का चुनाव केवल एक चुनाव नहीं है, बल्कि एक जिम्मेदारी का काम है। इसे हार-जीत का चुनाव मत बनाना, ये चुनाव भ्रष्टाचार-कालेधन से लड़ाई का चुनाव है, ये चुनाव सबका साथ-सबका विकास का चुनाव है, इसलिए आप इसे केवल एक चुनाव के तौर पर मत लीजिएगा।

8 - भाजपा की पिछली सरकारों की उपलब्धियां गिनवाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता आज भी भाजपा की सरकारों को याद करती है। भाजपा की सरकार के समय प्रदेश का जो विकास हुआ, वो पहले कभी नहीं हुआ।

9 - नोटबंदी के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने कभी सपा-बसपा को एक साथ देखा है? अगर सपा वाले कहते थे कि सूरज निकला है तो बसपा वाले कहते थे कि सूरज डूब रहा है। इतने सालों बाद एक मुद्दे पर दोनों इकट्ठे हो गए। दोनों दल कह रहे हैं कि मोदी को बदलो।

10 - विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो कहते हैं मोदी को हटाओ, मैं कहता हूं कि काला धन हटाओ। वो कहते हैं कि मोदी को हटाओ, मैं कहता हूं कि भ्रष्टाचार हटाओ। अब आप लोग तय कीजिए कि किसे हटाना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi parivartan rally in Lucknow, ten main points of speech.
Please Wait while comments are loading...