आज लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैली, निशाने पर सपा-बसपा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार दोपहर 12.30 बजे लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर पार्क में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी , नोटबंदी की तय 50 दिन की सीमा खत्म होने के बाद यह पहली रैली करेंगे। पार्टी का कहना है कि पीएम मोदी की इस रैली में 10 लाख से ज्यादा लोग आएंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस परिवर्तन रैली में राष्ट्रीय अधयक्ष अमित शाह के साथ कई अन्य बड़े नेता शामिल होंगे। पीएम मोदी इस रैली में नोटबंदी के मुद्दे पर अपनी बात तो रख ही सकते हैं, साथ ही समाजवादी पार्टी में मची मौजूदा रार पर भी प्रहार कर सकते हैं। साथ ही वो बहुजन समाज पार्टी पर भी निशाना साध सकतेहैं है। संभावना इस बात की भी  जताई जा रही है कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के लिए किसी बड़ी योजन का ऐलान कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में करेंगे परिवर्तन रैली को संबोधित, कर सकते हैं सपा पर प्रहार

इससे पहले शनिवार (31 दिसंबर) को पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम दिए संदेश में कहा था कि देश के सवा सौ करोड़ नए संकल्प, नए जोश के साथ नए साल का स्वागत करेंगे। दीपावली के बाद देश ऐतिहासिक शुद्धि यज्ञ का गवाह बना। दीवाली के बाद देश के लोगों ने अप्रतिम राष्ट्रभक्ति का परिचय दिया। लोगों ने धैर्य के साथ ये लड़ाई लड़ी। उन्होंने सच्चाई और अच्छाई का साथ दिया। लोगों ने उज्ज्वल भविष्य के लिए लड़ाई लड़ी। पहले ईमानदार घुटन महसूस करते थे, इस फैसले के बाद उन्हें खुशी मिली। शहर में घर खरीदने के लिए नई स्कीम का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2017 में 9 लाख रुपये तक घर लेने वालों को कर्ज में 4 फीसदी तक की छूट दी जाएगी। 12 लाख तक के घर पर 3 फीसदी की छूट दी जाएगी। गांवों में घर खरीदने के लिए दो लाख तक के कर्ज पर 3 फीसदी की छूट दी जाएगी। गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत साल 2017 से 33 फीसदी ज्यादा घर बनाए जाएंगे। तीन महीने में 3 करोड़ किसान कार्ड रुपे कार्ड में बदले जाएंगे। गर्भवती महिलाओं के लिए सरकार देशव्यापी योजना शुरू की है। इसके तहत गर्भवती महिलाओं को 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी। ये पैसे उनके खाते में आएंगे।
वहीं 19 दिसंबर को प्रदेश के ही कानपुर में पार्टी की परिवर्तन रैली के दौरान कहा था कि आजादी के 70 साल बाद भी यूपी में कई ऐसी जगहें हैं जहा लोगों तक बिजली नहीं पहुंची। मैंने 1000 दिन में बिजली पहुंचाने का वायदा किया था, हमने प्रदेश के 1500-1600 गांवों में बिजली पहुंचा दी है, अब सिर्फ 70-72 गांव बचे हैं। इन गांवों में सिर्फ 50 गांव ऐसे हैं जो कागजों पर है जहां कोई रहता नहीं है। ऐसे में सिर्फ 20-22 गांव बचे हैं जहां बिजली नहीं है, अगर यहां की सरकार ने रोड़ा नहीं डाला तो उन जगहों पर भी बिजली पहुंच जाएगी। कहा था कि एक तरफ जहां हम भ्रष्टाचार को खत्म करने की लड़ाई लड़ रहे हैं, हमारा एजेंडा है कि विकास हो, भ्रष्टाचार बंद हो, कालाधन बंद हो, लेकिन उनका एजेंडा है कि संसद बंद हो। ये भी पढ़ें: मुलायम सिंह ने स्थगित किया 5 जनवरी का अधिवेशन, शिवपाल संग जा रहे हैं दिल्ली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi to address Bharatiya Janata Party's Parivartan Rally in Lucknow ,Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...