मेरठ पुलिस ने 6 लोगों का गैंग पकड़ा, लोगों से बैंक कर्मी बनकर ठगते थे लाखों रुपए

मेरठ पुलिस ने कुछ ऐसे शातिर बदमाशों को पकड़ा है जो लोगों को बैंक कर्मी बनकर फोन करते थे और बहका कर उनसे लाखों की ठगी करते थे।

Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। जहां एक ओर नोटबंदी के बाद कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा देने पर जोर दिया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर कुछ शातिर लोगों ने इस मौके का भी फायदा उठाना शुरू कर दिया है। मेरठ पुलिस ने कुछ ऐसे शातिर बदमाशों को पकड़ा है जो लोगों को बहका कर उनसे लाखों की ठगी करते थे। ये ठग लोगों को बैंक कर्मी बनकर फोन करते थे और फिर उनसे कहते थे कि उनकी पॉलिसी की फंड वैल्यू काफी अधिक बढ़ गई है। इसके बाद शुरू होता था लालच देने का खेल। वो लोगों को बोनस का लालच देकर उनकी पॉलिसी को वर्तमान वैल्यू के अनुसार स्विच कराने को कहते थे।

crime मेरठ पुलिस ने 6 लोगों को गैंग पकड़ा, लोगों से बैंक कर्मी बनकर ठगते थे लाखों रुपए
ये भी पढ़ें- 7 दिन से गायब बच्चे का मिला शव, 400 रूपए नहीं देने पर पुलिस ने नहीं की थी रिपोर्ट दर्ज

जैसे ही कोई व्यक्ति इन शातिर ठगों की बात के जाल में फंसकर पैसे स्विच करना चाहता था, तो उसके पैसों की ठगी कर ली जाती थी। कुछ ऐसा ही हुआ मेरठ के अमरीश गुप्ता के साथ। अमरीश से इन शातिर ठगों में एक या दो नहीं, बल्कि पूरे 86 लाख रुपयों की ठगी कर ली है। बोनल के लालच में उन्होंने 86 लाख रुपए अलग-अलग खातों में डलवा दिए, लेकिन जब उन्हें पॉलिसी के कागज नहीं मिले तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में की। इसके बाद पुलिस की क्राइम ब्रांच और साइबर सेल की टीम मामले की जांच में जुट गई।
ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव: ये हैं गोरखपुर की दबंग लेडी डीएम, इनकी सख्ती के हैं शहर में चर्चे
काफी दिनों तक पुलिस इन शातिर ठगों की तलाश करती रही और आखिरकार पुलिस को कामयाबी मिल ही गई। पुलिस ने इस शातिर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि ठगो के इस गिरोह में एक महिला भी शामिल है। पुलिस के अनुसार ये सभी ठग काफी पढ़े-लिखे हैं और अपने ज्ञान का इस्तेमाल वे लोगों से पैसे ठगने में करते थे। फिलहाल पुलिस अभी इन सभी से पूछताछ कर रही है और पता करने की कोशिश कर रही है कि उन्होंने कितने लोगों को ठगा है। साथ ही, वह यह भी पता करने की कोशिश कर रही है कि कहीं उनके और भी साथी तो नहीं हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
police exposed a gang who use to cheat money from people
Please Wait while comments are loading...