मिर्जापुर: ट्रांसफार्मर खोलकर तार चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुरमडिहान थाने के बेला जंगल के पास शुक्रवार की रात संदिग्ध टवेरा सहित चालक के पकड़े जाने से मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने रात के अंधेरे में ट्रांसफार्मर खोलकर कॉपर का तार चोरी करने वाले अंतरजनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। चालक के निशानदेही पर पूरी रात चले सघन अभियान में बरकछा जंगल से संयुक्त टीमों ने छापेमारी करके शनिवार की रात गिरोह के छह सदस्यों को पकड़ लिया। उनके पास बड़ी मात्रा में चारी का सामान बरामद हुआ है। एसपी कलानिधि नैथानी ने रविवार की सुबह पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में मामले का खुलासा किया। कार्रवाई करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की। Read Also: गौ सेवा करनेवाली इस्कॉन की भक्त ऑस्ट्रेलियाई महिला को ट्रैक्टर ने कुचला
 

undefined

यूपी 100 डायल की टीम ने पकड़ा था संदिग्ध चालक

रात में भ्रमण करते समय मडिहान थाने के बेला जंगल मंदिर के पास संग्दिध टवेरा गाडी के दिखने पर 100 डायल की टीम ने चालक को गिरफ़तार किया। उससे पूछताछ में पता चला कि इलाहाबाद से सगाई में जाने के लिए किराये पर गाड़ी लेकर चला था। नैनी के पास असलहा लेकर नौ लोग सवार हुए। देहात कोतवाली क्षेत्र के बरकछा स्थित राजीव गांधी साउथ कैंपस के पास सभी लोग उतर गये। कहा कि बेला मंदिर के पास गाड़ी लेकर खड़े रहना, वहीं मिलेंगे। इसके बाद यूपी 100 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

undefined
 

क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार

एसपी ने क्राइम ब्रांच प्रभारी विजय प्रताप, सर्विलांस प्रभारी अभिनव वर्मा, एसएसआई कोतवाली देहात यूपी सिंह, मड़िहान पुलिस की संयुक्त टीम को छानबीन करके आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगाया। शनिवार की रात मुखबिर से सूचना मिली कि देहात कोतवाली के बरकछा के पास आरोपित चोरी के सामान के साथ कहीं जाने की तैयारी में हैं। सूचना पर टीम ने घेरेबंदी करके छह आरोपितो को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके गैंग का मुखिया महेश पासी है। उसी के साथ मिलकर ट्रांसफार्मर के कॉपर का तार व मोबाइल टावरों में लगी बैटरी को चोरी करते हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से 182 किलो कापर का तार, दो तमंचा, चार कारतूस, चार मोबाइल, ट्रांसफार्मर खोलने व काटने के कई उपकरण को बरामद किया।

 

ये हैं गिरफ्तार आरोपी

ट्रांसफार्मर चोरी में गिरफ्तार आरोपियों में गैंग सरगना महेश पासी निवासी हरिजन बस्ती जमुआ रोड थाना मऊ जिला चित्रकूट है। इसके अलावा इलाहाबाद के नैनी थाना क्षेत्र के महेवा पश्चिम पट्टी निवासी दीपक, थाना घूरपुर के बोगी निवासी नींबू लाल, बालापुर निवासी संजय, नरेश भारती व दिनेश कुमार भारती हैं।

मिर्जापुर समेत कई जिलो में करते थे चोरियां

ट्रांसफार्मर चोर गिरोह के गिरफ्तार छह आरोपी इससे पहले मिर्जापुर जिले के जिगना, हलिया, अहरौरा, देहात कोतवाली क्षेत्र में पूर्व में छह चोरियां कर चुके हैं। मिर्जापुर के अलावा ये चंदौली, सोनभद्र, वाराणसी आदि जिलों में चोरियां करते हैं। चोरी का सामान इलाहाबाद और मध्य प्रदेश में बेचते हैं।

दो आरोपी हत्यारोपी भी हैं

ट्रांसफार्मर के तार चोरी में गिरफ्तार छह आरोपियों में गैंग सरगना महेश पासी के ऊपर चित्रकूट के मऊ थाने में हत्या, गैंगेस्टर समेत कई मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा दीपक के खिलाफ भी इलाहाबाद के कीटगंज में हत्या और दिनेश कुमार भारती के खिलाफ इलाहाबाद के घूरपुर में विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। Read Also: उत्तर प्रदेश पुलिस का शर्मनाक चेहरा, कैमरे पर घूस लेते पकड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police busted a gang of six men which were involved in many incident of thefts of transformer wire in Mirzapur area.
Please Wait while comments are loading...