पीएम मोदी ने फोन कर किया बेटी का नामकरण, किसान दंपत्ति बन गए स्टार

किसान की बेटी को प्रधानमंत्री ने फोन करके दिया वैभवी नाम।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के एक गांव में रहने वाले किसान की बेटी का प्रधानमंत्री ने फोन करके वैभवी नाम रखा है। पीएम के बेटी को नाम देने के बाद ये बच्ची और किसान दंपत्ति देशभर में मशहूर हो गया है।

vaibhavi

उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर जिले में रहने वाले एक किसान की बेटी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैभवी नाम दिया है। पीएम को अपनी बच्ची का नाम रखने के लिए किसान दंपत्ति ने चिट्ठी लिखकर गुजारिश की तो पीएम ने फोन करके बच्ची को नाम दिया।

मिर्जापुर के हंसीपुर गांव में रहने वाले भरत सिंह और उनकी पत्नी विभा ने पीएम मोदी को अपनी बेटी का नामकरण करने के लिए चिठ्ठी लिखी थी। जिसके जवाब में पीएम ने फोन किया।

वाराणसी को पीएम मोदी देंगे 250 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात

भरत सिंह के घर 13 अगस्त को बेटी पैदा हुई। भरत और पीएम से बेटी का नाम रखने के लिए एक चिट्ठी लिखी, जिसमें उन्होंने सरकार की लड़कियों को लेकर चल रही योजनाओं की भी तारीफ की।

भरत के पीएमओ को भेजी गई चिट्ठी का जवाब 20 अगस्त को आया एक फॉन कॉल के रूप में। भरत के मुताबिक, उसको फोन पर कहा गया कि पीएम साहब बात करना चाहते हैं।

फोन पर बोली मोदी, तुम्हारी बेटी का नाम वैभवी होगा

भारत के अनुसार मोदी ने उनको बेटी के जन्म के शुभकामनाएं दी और कहा कि वो बेटी का नाम वैभवी रखना चाहते हैं। इस कॉल के आने के बाद भरत की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

vaibhavi

कैबिनेट बैठक में मोबाइल फोन लाने पर पीएम मोदी ने लगाया प्रतिबंध

उसने गांववालों को जब पीएम मोदी के फोन की बात बताई तो ग्रामीणों ने इसे हंसी में उड़ा दिया। इसके बाद जब 30 अगस्त को पीएमओ से इस बाबत एक पत्र भरत को मिला तो गांववालों को इस पर यकीन हुआ।

जब प्रधानमंत्री का बेटी को नाम देने वाली चिट्ठी भरत ने गांव के लोगों को दिखाई तो धीरे-धीरे वो गांव के साथ शहर के लोगों के बीच भी चर्चा का विषय बन गया।

भरत के घर बेटी के जन्म और पीएम मोदी के बेटी को नाम देने के लिए बधाई देने वालों का तांता लग गया। मामला सोशल मीडिया में भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi names baby girl Vaibhavi after mother letter
Please Wait while comments are loading...